Saturday, Jan 25, 2020
bihar former chief minister jagannath mishra has passed away in delhi

बिहार के पूर्व CM जगन्नाथ मिश्रा का दिल्ली में निधन, नीतीश सरकार ने किया राजकीय शोक का ऐलान

  • Updated on 8/19/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार (Bihar) के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा (Jagannath Mishra) अब इस दुनिया में नहीं रहे। लंबे समय से बिमार चल रहे मिश्रा का सोमवार को दिल्ली के अस्पताल में निधन हो गया। 82 वर्षीय जगन्नाथ मिश्रा तीन बार बिहार के मुख्यमंत्री रहे। वह केंद्रीय मंत्री भी रह चुके थे। मिश्रा कैंसर जैसी कई अन्य बीमारियों से ग्रसित थे।

उन्नाव केस: सुप्रीम कोर्ट ने CBI को 2 और हफ्तों का समय दिया, सरकार वकील को देगी 5 लाख 

तीन बार संभाली राज्य की कमान

जगन्नाथ मिश्रा जब प्रोफेसर थे, उसी दौरान वह कांग्रेस पार्टी में जुड़ गए थे। कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्होंने तीन बार राज्य की कमान संभाली। मिश्रा पहली बार 1975 में सीएम बने थे और वह अप्रैल 1977 तक मुख्यमंत्री पद पर रहे थे। वहीं दूसरी बार 1980 से 1983 तक और आखिरी बार 1989 से 1990 तक मुख्यमंत्री रहे। बिहार में जगन्नाथ मिश्रा कांग्रेस के आखिरी मुख्यमंत्री थे।

दिल्ली: खतरे के निशान के करीब यमुना, केजरीवाल ने बुलाई आपातकालीन बैठक

तीन दिन के राजकीय शोक का ऐलान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने जगन्नाथ मिश्रा के निधन पर दुख जताया है। राज्य के सीएम ने तीन दिनों का राजकीय शोक का ऐलान किया है। नीतीश कुमार ने कहा है कि पूर्व सीएम का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिन विदाई दी जाएगी।

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने गहरी शोक संवेदना प्रकट की है।

जम्मू- कश्मीरः सेना को लेकर फर्जी दावे कर फंसी शहला राशिद, SC में शिकायत दर्ज

चारा घोटाला में थे आरोपी

24 जनवरी 2018 को रांची की स्पेशल कोर्ट ने देवघर चारा घोटाला मामले में जगन्नाथ मिश्रा को दोषी ठहराते हुए पांच साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई थी। कई समय तक उन्हें जेल में रहना पड़ा। लेकिन कैंसर के इलाज के लिए उन्हें फरवरी में झारखंड हाईकोर्ट से अस्थाई जमानत मिल गई। इसके बाद उनकी बेल की अवधि लगातार बढ़ती गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.