Tuesday, Jun 22, 2021
-->
bihar governments big decision order to keep school college closed till april 11

Corona विस्फोट: बिहार सरकार का बड़ा फैसला, आगामी 11 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

  • Updated on 4/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश भर में एक बार फिर कोरोना वायरस ने नए स्वरुप में दस्तक दे दी है। जिसके बाद बिहार सरकार ने ऐहितियात बरतनी शुरु कर दी है। राज्य के सीएम नीतीश कुमार के निर्देश पर आगामी 11 अप्रैल तक सभी स्कूल-कॉलेज के बंद रखने के आदेश जारी किये गए है। इसके अलावा सभी कोचिंग सेंटर्स को भी अगले आदेश तक बंद करने को कहा गया है।

मुंबई की कोरोना से जंग: BMC की नई पहल, आज रविवार को भी खुले रहेंगे वैक्सीन सेंटर

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामले पर नीतीश कुमार ने चिंता भी व्यक्त की है। उन्होंने लोगों से मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील भी की है। वहीं राज्य के आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने कहा कि आगामी 11 अप्रैल तक राज्य के सभी शैक्षिक गतिविधियों पर रोक रहेगी। हालांकि उन्होंने साफ किया कि जरुरत पड़ी तो 11 अप्रैल के बाद स्थिति की फिर से समीक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि पहले से ही तय परीक्षा समय पर ही होंगे। लेकिन इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा।

जानें देश में Corona के बढ़ते मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कौन-सा राज्यों को चेताया!

मालूम हो कि बिहार सरकार ने कोरोना पर प्रभावी रोक लगाने के लिये शादी,श्राद्ध में उपस्थित होने वाले लोगों की संख्या सीमित कर दी है। जहां अब शादी में महज 250 लोग ही शामिल हो सकते है। तो वहीं श्राद्ध में 50 लोगों को ही शामिल किया जा सकता है। दूसरी तरफ राज्य के सभी सरकारी और निजी सार्वजनिक कार्यक्रम पर 30 अप्रैल तक पाबंदी रहेगी। वहीं पब्लिक ट्रांसपोर्ट में 50 फीसदी क्षमता से ही यात्रा की जा सकती है।

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.