Saturday, Jul 31, 2021
-->
bihar nitish government said - check all passengers coming from bengal pragnt

बिहार: कोरोना को लेकर सख्त नीतीश सरकार, कहा- बंगाल से आने वाले सभी यात्रियों की हो जांच

  • Updated on 5/26/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश भर में फैली कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने सभी राज्यों की चिंता बढ़ा दी है। इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में महामारी की मौजूदा स्थिति की उच्चस्तरीय समीक्षा करते हुए अधिकारियों से कहा कि पश्चिम बंगाल में संक्रमण की दर बहुत ज्यादा है और वहां से आने वाले सभी यात्रियों की जांच कराई जाए। इसके बाद बंगाल से बस/ट्रेन सहित सार्वजनिक परिवहन से आने वाले सभी लोगों की जांच होगी।

दिल्ली: ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए तय कीमत से ज्यादा पैसे वसूले तो खैर नहीं, सरकार ने दिए ये निर्देश

CM ने ग्रामीण इलाकों में खास ध्यान के लिए कहा
मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन हुई इस बैठक में कहा कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण की दर में गिरावट आ रही है लेकिन नमूनों की जांच की संख्या बढ़ाने की जरूरत है, खास तौर से ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से जांच करने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के जिन इलाकों में संक्रमितों की संख्या ज्यादा पाई जा रही है, उनपर विशेष नजर रखें, संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हर संभव कदम उठाएं और जरूरत होने पर घर-घर जाकर सर्वेक्षण करें।

उन्होंने कहा, सुनिश्चित करें कि गृह-पृथकवास में रहने वाले मरीजों को दवा और उनकी देखरेख में कोई दिक्कत ना हो। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से मरने वालों को मुख्यमंत्री राहत कोष से मिलने वाली अनुग्रह राशि अवश्य उपलब्ध कराएं।

कोरोना के दूसरे लहर में बढ़ा डॉक्टरों की मौत का आंकड़ा, IMA ने जारी की रिपोर्ट

बिहार में मरीजों का रिकवरी रेट 95.27 फीसदी
बिहार में अभी तक कुल 6,95,726 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जिनमें से 6,55,850 मरीज रिकवर चुके हैं। वहीं 35,129 मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य में मरीजों का रिकवरी रेट 95.27 फीसदी है। मंगलवार को कुल 1,44,105 नमूनों की जांच की गई। बिहार में अभी तक कुल 2,92,80,386 नमूनों की जांच हुई है। राज्य में मंगलवार को 18 से 44 वर्ष और 45 वर्ष से ऊपर सहित 1,02,544 लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया जा चुका है।

Good News: दिल्ली के ऑटो-टैक्सी ड्राइवरों के बैंक अकाउंट में आने लगी 5 हजार रुपये की सहायता राशि

भारत में कोरोना की स्थिति
देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी के बाद एक बार फिर आज उछाल देखने को मिला है। मंगलवार को 24 घंटों में कोरोना के 2 लाख 8 हजार 714 नए मामलों की पुष्टि हुई है। वहीं सोमवार को नए संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख से नीचे चला गया था। इसके अलावा देश में लगातार कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा चिंता का विषय बन गया है। 24 घंटों में 4159 लोगों ने इस वायरस के कारण अपनी जान गंवा दी। वहीं राहत की बात है कि 24 घंटे में2 लाख 95 हजार 85 लोगों ने कोरोना को हरा दिया और ठीक हो गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.