Sunday, Nov 28, 2021
-->
bihar results shiv sena praises tejashwi yadav said mangalraj will start now pragnt

Bihar Results: रूझानों के बीच शिवसेना ने की तेजस्वी यादव की तारीफ, कहा- अब शुरू होगा मंगलराज

  • Updated on 11/10/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार (Bihar) की 243 विधानसभा सीटों के लिए आज सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है। अब तक के रुझानों में एनडीए गठबंधन और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है। बिहार का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, ये कुछ ही देर में ही साफ हो जाएगा। नतीजे आने से पहले ही राजनीतिक प्रतिक्रिया भी आनी शुरू हो गई है। अब इसी कड़ी में शिवसेना (Shiv Sena) ने राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की तारीफ की है।

Bihar Election Results 2020: रुझानों में NDA 123 सीट पर आगे, तेज प्रताप हसनपुर में पीछे

तेजस्वी के नेतृत्व में शुरू होगा मंगलराज
शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि एक युवा लड़का जिसने कल ही अपनी जिंदगी के 30 साल पूरे किए और वो बिहार में जिस तरह से टक्कर दे रहा है। ये आने वाली राजनीति के लिए एक बहुत अच्छा संकेत है। वहां (बिहार में) जंगलराज की बात चल रही थी। लेकिन 15 साल से तो नीतीश कुमार की ही सरकार थी तो कौन सा जंगलराज वहां था... लगता है लोग आज जंगलराज खत्म कर रहे हैं... तेजस्वी के नेतृत्व में मंगलराज शुरू होगा।

इससे पहले संजय राउत ने ट्वीट कर कहा कि बादशाह तो वक्त होता है। इंसान तो यूं ही गुरुर करता है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि राउत का ये ट्वीट नीतीश कुमार को लेकर है या अर्नब गोस्वामी को लेकर। 

बिहार चुनाव: दुसरे राउंड में तेज प्रताप हसनपुर सीट पर पिछड़े

चुनाव आयोग ने जारी किए आंकड़े
बता दें कि सभी 241 सीटों के शुरुआती रुझान सामने आ चुके हैं। मतगणना के प्रारंभिक रूझानों के अनुसार 119 सीटों में से राजग 60 सीटों पर आगे चल रही है जबकि विपक्षी महागठबंधन 53 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है। भारत निर्वाचन आयोग के आंकड़ों में से यह जानकारी मिली है।

भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार, प्रारंभिक रूझानों में भाजपा 31 सीटों पर आगे चल रही है जबकि सहयोगी जदयू 24 सीट और वीआईपी पार्टी 5 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है। महागठबंधन से राजद 34 सीटों पर आगे चल रही है जबकि भाकपा 1 सीट, भाकपा-माले 6 सीट और कांग्रेस 12 सीटों पर आगे चल रही है। बहुजन समाज पार्टी एक सीट पर आगे चल रही है। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एमआईएमआईएम एक सीट पर आगे चल रही है जबकि चिराग पासवान की पार्टी लोजपा 3 सीटों पर आगे चल रही है।

एक्जिट पोल में सत्ता परिवर्तन के पूर्वानुमान के बीच बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना

बिहार में मतगणना शुरू
बता दें कि बिहार चुनाव के लिए मतगणना 38 जिलों के 55 मतगणना केंद्रों पर हो रही है। इस चुनाव के परिणाम राज्य में नीतीश कुमार सरकार का भविष्य तय करेंगे। नीतीश कुमार पिछले 15 वर्ष से बिहार के मुख्यमंत्री हैं। बिहार चुनाव के लिए अधिकतर एक्जिट पोल में राजद नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में पांच दलों के महागठबंधन को जीत हासिल होने का पूर्वानुमान व्यक्ति किया गया है। तेजस्वी यादव (31) महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं और इस चुनाव में उनका मुकाबला वर्तमान मुख्यमंत्री और जदयू नेता नीतीश कुमार से था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.