Thursday, Feb 25, 2021
-->
bihar-villagers-of-chulhai-bishunpur-in-baruraj-assembly-constituency-boycott-elections-prsgnt

मुजफ्फरपुर के इस गांव में नहीं हुआ विकास, तो ग्रामीणों ने कर दिया वोटिंग का बहिष्कार, नहीं पड़े वोट

  • Updated on 11/3/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के लिए दूसरे चरण का मतदान मंगलवार को 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर किया जा रहा है। लेकिन इन सभी के बीच बिहार का एक ऐसा भी जिला है जहां दोपहर तक एक भी वोट नहीं पड़ा। दरअसल, लोगों ने इस वोटिंग का बहिष्कार कर दिया। 

बताया जा रहा है कि बिहार के बिशुनपुर चुल्हाई गांव के लोगों ने इलाके में विकास कार्य न होने के कारण वोटिंग न करने का निर्णय लिया और इसी के चलते सभी ने वोटिंग का बहिष्कार कर दिया। चुल्हाई बिशुनपुर गांव में बूथ संख्या 178 पर 729 मतदाता रजिस्टर्ड हैं। लेकिन यहां मतदान के दूसरे चरण में एक भी वोट नहीं पड़ा। 

बिहार की चुनावी रैली में नीतीश कुमार पर फेंके गए पत्थर-प्याज, सीएम बोले- फेंको खूब फेंको....

बिशुनपुर चुल्हाई गांव के इस बूथ पर एक भी व्यक्ति वोट नहीं पहुंचा। बता दें ये सीट राष्ट्रीय जनता दल के खाते में आती है। लोगों ने यहां किसी भी स्तर पर विकास कार्य ना हो पाने के कारण वोटिंग का बहिष्कार कर दिया है।

बताया जा रहा है कि इस विधानसभा क्षेत्र से नंद कुमार राय विधायक हैं। यहां साल 2015 में सबसे ज्यादा वोट नोटा को गए थे। इस बार नंद कुमार राय की भिड़ंत बीजेपी के अरुण कुमार सिंह से है।  

बांग्लादेशियों को अवैध तरीके से भारतीय बना रहे असदुद्दीन ओवैसी के MLA! लेटर हेड मिले

जबकि दूसरे चरण में प्रमुख उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव राघोपुर से और उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव हसनपुर से चुनावी मैदान में हैं।

बताते चले कि बिहार के दूसरे चरण में बिहार की 94 विधानसभा क्षेत्र 17 जिलों पश्चिमी चम्पारण, पूर्वी चम्पारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, नालंदा तथा पटना में पड़े हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.