Wednesday, Jan 22, 2020
bihar why nitish said keep an effective eye on social media

बिहारः नीतीश ने क्यों कहा- सोशल मीडिया पर रखी जाए प्रभावी नजर

  • Updated on 12/6/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार (Bihar) के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने मांग की है कि केंद्र सरकार को देश के सभी अश्लील साइटों पर तत्काल रोक लगाना चाहिये। उन्होंने हैदराबाद गैंगरेप पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि महिलाओं के खिलाफ बढ़ते यौन अपराधों के लिए अश्लील साइट ही जिम्मेदार है।

शिवांगी ने बढ़ाया बिहार का मान, मुजफ्फरपुर की बेटी बनीं भारतीय नौसेना की पहली महिला पायलट

बंद हो सभी अश्लील साइट

बिहार के सीएम ने कहा कि ऐसे सभी इंटरनेट प्लेटफॉर्म पर चलने वाले अश्लील साइटों को बंद किया जाए जहां बलात्कार के वीडियो क्लीप डाले गए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र को पत्र लिखकर देश भर में ऐसे सभी साइटों पर प्रतिबंध लगाने की मांग करेंगे।

झारखंड: नीतीश कुमार ने बढाई BJP की मुश्किलें, बागी मंत्री सरयू राय के समर्थन में कर सकते हैं प्रचार

हैदराबाद की घटना से बिहार में बढ़ी हैं घटना

उन्होंने कहा कि हैदराबाद की घटना के बाद बिहार में भी ऐसी ही घटनाएं सामने आई हैं। सोशल मीडिया और तकनीक के खराब प्रभाव पर आपत्ति जताई है, जबकि इसके लाभ से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। सीएम ‘‘जल जीवन हरियाली यात्रा’’ के पहले चरण के अंतिम दिन गोपालगंज पहुंचे थे।

सीएम नीतीश कुमार की इस बात पर बिल गेट्स हुए हैरान, कहा- उन्हें कोई अंदाजा नहीं था

शराब की बिक्री पर कुछ लोग उठा रहे हैं सवाल 

उन्होंने कहा कि जब से शराब की बिक्री और उपभोग को प्रतिबंधित किया गया है, कई लोग मुझसे खफा हैं जिनमें कुछ विद्वान भी शामिल हैं। कुमार ने कहा लोग लड़कियों एवं महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराध करते हैं, फिल्म बनाते हैं और इन घिनौने कृत्यों को अपलोड करते हैं। जो लोग इन्हें देखते हैं वे स्वाभाविक रूप से विकृतियों का शिकार हो जाते हैं। मैं युवकों से अपील करता हूं कि इन सबसे दूर रहें। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.