Tuesday, Oct 04, 2022
-->
bijnor mahapanchayat tikait said farmers will remain in delhi till the solution rkdsnt

बिजनौर महापंचायत: टिकैत बोले- समाधान तक कायम रहेगी किसानों की मोर्चाबंदी

  • Updated on 2/1/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के बिजनौर मे सोमवार को भारतीय किसान यूनियन (भाकियू)की किसान सम्मान महापंचायत में गौरव टिकैत ने कहा कि समस्या का समाधान निकलने तक किसानो की दिल्ली में मोर्चाबंदी जारी रहेगी। वहीं, भाकियू नेताओं द्वारा लगातार राजनीतिक नेताओं को मंच नहीं देने की घोषणाओ के बावजूद इस महापंचायत में रालोद नेता जयंत चौधरी ने मंच साझा किया। इसके साथ ही किसानों ने 6 फरवरी को चक्का जाम का ऐलान किया है। 

Budget 2021 : राहुल बोले- मोदी सरकार अपने उद्योगपति दोस्तों को सौंपना चाहती है देश की संपत्ति

भाकियू की बिजनौर के आईटीआई मैदान पर हुई महापंचायत में गौरव टिकैत ने किसानो की भारी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि भारत सरकार तीन कृषि कानूनों को मान प्रतिष्ठा का प्रश्न न बनाए, न ही किसानों के स्वभिमान को खत्म करने का षडयंत्र करे।

मोदी सरकार के बजट 2021 को लेकर घोर निराश नजर आए पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम

उन्होंने कहा कि जब तक कोई हल नहीं निकलता, तब तक आंदोलन जारी रहेगा तथा दिल्ली में किसानों के जितने भी मोर्चे हैं वो लगे रहेंगे। किसान नेता युद्दवीर सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि भारत सरकार ने जो षडयंत्र किया है उसके लिए प्रधानमंत्री गुरुद्वारा शीशगंज जाकर माफी मांगे। 

बजट 2021: चुनाव आयोग को EVM की खरीद के लिए मिलेगा कोष, कानून मंत्रालय को मिलेंगे...

उन्होंने कहा कि लड़ाई देश के हर किसान की है,इसलिए हर घर के सभी सदस्यो को गाजीपुर (गाजियाबाद जिले के प्रदर्शन स्थल) चलना पड़ेगा। राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) नेता जयंत चौधरी भी महापंचायत में पहुंचे थे। उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि इस आंदोलन से पूरे उत्तर भारत में क्रांति सी दौड़ गई है, प्रधानमंत्री को जनमत के आगे झुककर एक कदम पीछे लेना चाहिए। उन्होंने सोमवार को हुई महापंचायत को शक्ति प्रदर्शन बताते हुए अपने पिता अजीत सिंह की भी इसमे भूमिका का जिक्र किया।     

ममता बनर्जी बोलीं- भाजपा गैस का गुब्बारा है, जो सिर्फ मीडिया में ही जिंदा है

 

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.