Thursday, Aug 18, 2022
-->
bijnor-tank-blast-petrochemical-factory-6-people-died

बिजनौर की एक कैमिकल फैक्ट्री में टैंक फटने से लगी आग, 6 लोगों की मौत

  • Updated on 9/12/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। यूपी के बिजनौर जिले में मोहित पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में आज सुबह आग लग गई। बताया जा रहा है कि इस कैमिकल फैक्ट्री सुबह मिथेन गैस का टैंक फट गया जो की आग लगने का कारण बना। इस हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत की पुष्टी की जा चुकी है। आग लगने की खबर के बाद कर्मचारियों के बीच अफरा-तफरी मच गई। 

6 लोगों की हुई मौत
आग लगने की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड और पुलिस मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड की टीम आग क बुझाने में जुट गई। दूसरी तरफ प्रशासन ने अब तक 6 लोगों की मौत की पुष्टी की है वहीं 8 लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है। इन 8 लोगों के अलावा दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घायलों को पास के अस्पताल में भार्ती कराया है।

मायावती ने BJP के साथ कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, महागठबंधन पर उठे सवाल

वहीं एक अधिकारी ने बताया कि आज सुबह थाना कोतवाली शहर के नगीना रोड पर एक फैक्ट्री में आग लगने की जानकारी मिली थी। जानकारी मिलते ही प्रशासन ने मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड को मौके पर भेजा और अभी फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला जा रहा है।

मुंबई में रिफाइनरी में भी लगी थी आग
मुंबई के चेम्बूर में भारत पेट्रोलियम की एक रिफाइनरी के ब्वायलर में 8 अगस्त की दोपहर विस्फोट के बाद आग लगने से कम से कम 43 लोग जख्मी हो थे। अधिकारियों ने बताया था कि पूर्वी मुंबई के चेम्बूर इलाके की मेहुल सड़क पर स्थित संयंत्र में दोपहर करीब पौने तीन बजे आग लगी।

जोन-4 के पुलिस उपायुक्त शाहाजी उमाप ने बताया कि हादसे में 43 लोग जख्मी हुए हैं। उन्होंने बताया कि बीपीसीएल के प्राथमिक उपचार केन्द्र में प्राथमिक चिकित्सा के बाद 22 लोगों को घर भेज दिया गया जबकि अन्य 21 को चेम्बूर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.