Monday, May 10, 2021
-->
birla-family-alleges-racism-restaurant-in-america-ananya-birla-share-tweet-prsgnt

बिरला परिवार के साथ हुआ US में नस्लभेद, कहा- रेस्त्रां ने हमें बाहर निकाल फेंका,किया दुर्व्यवहार

  • Updated on 10/26/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश के बड़े और मशहूर बिज़नेसमेन कुमार मंगलम बिरला परिवार की बेटी के साथ नस्लभेदी व्यवहार होने का मामला सामने आया है। बिरला परिवार की बेटी अनन्या बिरला के सतह यह व्यवहार अमेरिका के वॉशिंगटन में हुआ है। 

इस बारे में कुमार मंगलम बिरला की बेटी अनन्या बिरला ने ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि “इस रेस्टोरेंट ‘स्कोपा इटैलियन रूट्स’ ने मुझे और मेरे परिवार को अपने परिसर से बाहर निकाल दिया। यह बेहद नस्लभेदी और दुखी करने वाला है। आपको अपने ग्राहकों के साथ सही तरीके से व्यवहार करना चाहिए। यह ठीक नहीं है।”

एक दूसरे ट्वीट में अनन्या ने लिखा,“हमने रेस्टोरेंट में खाने के लिए 3 घंटे तक इंतजार किया। शेफ एंटोनियो आपके वेटर जोशुआ सिल्वरमैन का मेरी मां के साथ व्यवहार बेहद कठोर था, जिसे नस्लभेद कहा जाएगा। यह ठीक नहीं है।” 

इस घटना को अनन्या की मां नीरजा बिरला ने भी ट्वीट कर बेहद हैरान करने वाला बताया। उन्होंने लिखा कि रेस्टोरेंट को किसी भी ग्राहक को इस तरह से ट्रीट करने का कोई अधिकार नहीं है।

वहीँ, इस घटना के बारे में नीरजा बिरला के बेटे और क्रिकेटर आर्यमान बिरला ने भी ट्वीट कर अपना कटु अनुभव शेयर किया है। उन्होंने इसे बेहद खराब बताया। उन्होंने लिखा कि दुनिया में नस्लभेद अभी भी है और यह एक सच्चाई है।

बिरला परिवार के साथ हुई इस घटना के खिलाफ बोलने पर उन्हें सोशल मीडिया पर काफी सपॉर्ट मिल रहा है। लोग अपनी अपनी राय रख रहे हैं। बिरला परिवार का साथ देते हुए कई सेलब्स ने भी अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। इस बारे में एक्टर रणविजय सिंह ने लिखा कि ‘इस पर विश्वास नहीं कर पा रहा हूं। यह ठीक नहीं है।’

वहीँ, करनवीर वोहरा ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि ‘अनन्या बिरला यह बेहद बुरा है कि आपको और आपके परिवार को इस स्थिति से गुजरना पड़ा। यह रेस्टोरेंट के लिए शर्म की बात है।’

comments

.
.
.
.
.