Tuesday, Oct 04, 2022
-->
birthday special of ritesh deshmukh

B'day Special: सोलो नहीं मल्टी स्टारर फिल्मों में हुक्म का इक्का हैं रितेश देशमुख

  • Updated on 12/17/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 'मस्ती' और 'क्या कूल हैं हम' जैसी हिट फिल्में देने वाले बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। राजनीतिक परिवार से आने के बावजूद रितेश ने अपने दम पर बॉलीवुड में कदम रखा और वो मुकाम हासिल किया जिसे पाने के लिए कई सितारें अभी भी सपने देख रहे हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Never be easy to DEFINE... #marjaavaan promotions Styled by: @karishmagulati

नव॰ 17, 2019 को 2:09पूर्वाह्न PST बजे को Riteish Deshmukh (@riteishd) द्वारा साझा की गई पोस्ट

रितेश देशमुख ने अपने फिल्म करियर में बहुत सारी सोलो लीड एक्टर फिल्में की जिसमें 'तुझे मेरी कसम' उनकी पहली फिल्म भी शामिल हैं। की लेकिन उनकी ये फिल्म भी सिनेमाघरों में कमाल दिखाने में नाकामयाब रही। इसके बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी और दो तीन फिल्में साइन की जिसमें वो लीड एक्टर का किरदार निभा रहे थे लेकिन सभी-सभी फ्लॉप साबित हुई क्योंकि शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। इन फिल्मों के फ्लॉप के बाद उन्होंने मस्ती' और 'क्या कूल हैं हम'  जैसी मल्टी स्टारर फिल्में की और इन फिल्मों में उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ हुई। इसके बाद लगातार उन्होंने मल्टी स्टारर फिल्में साइन की फिर चाहे वो 'हाउसफुल' फ्रेंचाइज हो, 'धमाल' हो 'क्या कूल हैं हम' हो या फिर 'ब्लफमास्टर' ही क्यों ना हो इन सभी ने दर्शकों को काफी हंसाया। इन फिल्मों के बाद ही रितेश देशमुख को मल्टी स्टारर फिल्मों का इक्का कहा जाने लगा। 

एक्टर बनने से पहले थे वास्तुकार

बहुत कम लोगों को पता है कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक आर्किटेक्ट (वास्तुकार) के रूप में की थी। रितेश ने मुंबई के कमला रहेजा कॉलेज ऑफ आर्किटेक्चर से आर्किटेक्ट की पढ़ाई की और उसके बाद एक विदेशी आर्किटेक्ट फर्म के साथ जुड़कर एक साल तक प्रैक्टिस की। फिल्मों में अभिनय और फिल्म कंपनी के साथ ही रितेश एक आर्किटेक्चरल एंड इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म 'इवोल्यूशन्स' भी चलाते हैं।

 दोस्त से ऐसे बनी जेनेलिया रितेश की पत्नी

रितेश और जेनेलिया पहली बार 2002 में अपनी पहली फिल्म 'तुझे मेरी कसम' की शूटिंग के लिए मिले थे। इनकी मुलाकात हैदराबाद के एयरपोर्ट पर हुई थी। रितेश को पहले ही बता दिया गया था कि हीरोइन उनका इंतेजार कर रही होंगी लेकिन जब वे एयरपोर्ट पर पहुंचे तो जेनिलिया का रवैया देख कर हैरान रह गए।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Happy Birthday My Everything... You will Forever be my Always. #Myheart #partnerincrime #myboyfriend #mybestfriend #lifeislivingyou

दिस॰ 16, 2017 को 4:12अपराह्न PST बजे को Genelia Deshmukh (@geneliad) द्वारा साझा की गई पोस्ट

रितेश ने आगे बढ़ कर जेनेलिया से हाथ मिलाया, तो जेनिलिया हाथ मिलाकर इधर उधर देखने लगीं। रितेश को जेनेलिया  का पहली मुलाकात में इतना भाव खाना अच्छा नहीं लगा। लेकिन धीरे धीरे जब उनकी शूटिंग शुरू हुई तो जेनेलिया  को अहसास हुआ कि रितेश वाकई दिल से अच्छे हैं।

उसके बाद दोनों में खूब बातें होने लगीं। कहीं न कही दोनों को अहसास हुआ कि वे एक दूसरे की कमी महसूस करते हैं।  उस वक्त रितेश 24 साल के और जेनिलिया 16 साल की थी। लगभग 10 साल तक दोनों ने एक दूसरे को डेट किया उसके बाद 3 फरवरी 2012 में शादी कर ली। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Red goes with everything and red goes with nothing. Chloe Thurlow #Housefull4 Promotions 🧥@nm_design_studio Stylist @puneetjainstudio

सित॰ 27, 2019 को 10:51अपराह्न PDT बजे को Riteish Deshmukh (@riteishd) द्वारा साझा की गई पोस्ट

मिल चुका है ये अवॉर्ड 
खास बात है कि अपनी फिल्म में ही उन्हें अपनी पत्नी जेनेलिया डिसूजा के साथ काम करने का मौका मिला। इस फिल्म से हालांकि रितेश को वह लोकप्रियता नहीं मिली। रितेश ने 2013 में मराठी फिल्म 'बालक पालक' का निर्माण करते हुए एक प्रोडक्शन हाउस 'मुंबई फिल्म कंपनी' की शुरुआत की थी। 'बालक-पालक' फिल्म को विभिन्न पुरस्कारों से नवाजा गया था।

comments

.
.
.
.
.