Wednesday, Oct 20, 2021
-->
bjp-adopts-strong-attitude-in-sakinaka-rape-case-cm-thackeray-promises-action-rkdsnt

साकीनाका दुष्कर्म मामले में भाजपा ने अपनाए कड़े तेवर, सीएम ठाकरे ने किया कार्रवाई का वादा

  • Updated on 9/11/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई के साकीनाका में एक महिला के साथ बलात्कार और हत्या को शनिवार को 'मानवता पर धब्बा' करार दिया और मामले में त्वरित सुनवाई का वादा किया।     ठाकरे ने कहा कि अपराधी को कड़ी सकाा दिलाई जाएगी। ठाकरे ने एक बयान में कहा, च्च्मामले की सुनवाई तेजी से होगी और आज दम तोडऩे वाली पीड़िता को न्याय मिलेगा।’’ 

करनाल में किसान प्रदर्शन खत्म, IAS सिन्हा भेजे गए छुट्टी पर, रिटायर्ड जज करेंगे जांच

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने राज्य के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल और मुंबई के पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले से मामले पर चर्चा की है। उन्होंने कहा, 'मैंने अधिकारियों को मामले की जांच में तेजी लाने का निर्देश दिया है।’’ पुलिस ने बताया कि 34 वर्षीय महिला ने शनिवार तड़के मुंबई के एक नगर निकाय अस्पताल में दम तोड़ा है। उसने बताया कि साकीनाका में सड़क किनारे खड़ी गाड़ी में उसके साथ बलात्कार किया गया और लोहे की रॉड से बर्बरता से हमला किया गया। पुलिस के मुताबिक, इस बाबत 45 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। 


उधर महिला के साथ दुष्कर्म एवं उसपर हमले के मामले में भाजपा की प्रदेश इकाई ने आरोपी के लिए मृत्यु दंड की मांग शनिवार को की और महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर शिवसेना नीत महा विकास आघाड़ी सरकार को घेरा। पुलिस ने बताया कि साकीनाका में एक टेम्पो के अंदर 34 वर्षीय एक महिला के साथ कथित तौर दुष्कर्म एवं निर्दयता से हमला किया गया। पैंतालीस वर्षीय आरोपी व्यक्ति ने पीड़िता के निजी अंगों पर लोहे की छड़ से हमला किया। महिला की शनिवार तड़के निकाय संचालित राजावाडी अस्पताल में मौत हो गई। 

उत्तराखंड के बाद गुजरात में सियासी उलटफेर, विजय Copyरूपानी ने सीएम पद से दिया इस्तीफा

विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ‘‘साकीनाका महिला दुष्कर्म मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक अदालत में होली चाहिये ताकि आरोपी को जल्द से जल्द सजा मिल सके। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री (उद्धव ठाकरे) को बंबई उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से मुलाकात कर उनसे इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक अदालत में कराने का आग्रह करना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे पता है कि सजा सुनाने का काम न्यायपालिका का है, लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि साकीनाका दुष्कर्म मामले के आरोपी को मौत की सजा मिलनी चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि साकीनाका की यह घटना 2012 के‘निर्भया’दुष्कर्म मामले की याद दिलाती है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं पर हमला चिंता का विषय है।

चुनाव के मद्देनजर किसान संगठनों ने पंजाब और यूपी के लिए अपनी रणनीति का किया ऐलान

 

दिल्ली में दिसंबर 2012 में, एक युवती - जिसे बाद में‘निर्भया’कहा गया - के साथ दिल्ली में चलती बस के अंदर निर्दयता से सामूहिक दुष्कर्म और हमला किया गया, जिससे पूरे देश में आक्रोश फैल गया। कई दिनों तक जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष के बाद अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। प्रस्तावित शक्ति अधिनियम के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘ मौजूदा कानून दोषियों के खिलाफ कड़े कदम उठाने के लिए पर्याप्त हैं। यह राज्य की इच्छा शक्ति पर है कि वह कड़े फैसले ले और तर्कसंगत अंत तक उसका पालन करे।’’ 

आयकर विभाग ने दो न्यूज वेबसाइट के परिसर का किया ‘निरीक्षण’, भूषण का सरकार पर हमला

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.