Friday, Feb 03, 2023
-->
bjp against opening liquor shop in delhi coronavirus lockdown kmbsnt

लॉकडाउन 3.0: दिल्ली में शराब की दुकान खोलने पर बीजेपी का विरोध

  • Updated on 5/4/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित होने वाले राज्यों में से है। केंद्र सरकार द्वारा पूरी दिल्ली को रेड जोन (Red Zone) किया गया है, क्योंकि यहां के सभी 11 जिलों में 10 से अधिक कोरोना संक्रमित हैं। केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार देश के जिस भी जिले में 10 से अधिक कोरोना संक्रमित हैं उसे रेड जोन में डाला गया है। ऐसे में दिल्ली सरकार केंद्र की अनुमति के बाद दिल्ली में सशर्त शराब (Liquor) की दुकानें आज यानी सोमवार से खोली जा रही हैं। 

दिल्ली बीजेपी के नेताओं ने इसका विरोध किया है। उनका कहना है कि केजरीवाल सरकार के इस फैसले से दिल्ली में और अधिक तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैलेगा। इतना ही नहीं शराब की दुकाने खुलने के बाद दिल्ली में अपराध भी बढ़ जाएंगे। इस संबंध में दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने केजरीवाल सरकार को पत्र लिखा है। 

सावधान! दिल्ली में एक घंटे में 17 लोग हो रहे कोरोना संक्रमित

भोजन वितरण पर ध्यान देने की अपील
रामवीर सिंह बिधूड़ी ने केजरीवाल सरकार को पत्र लिख कर सलाह दी है कि इस गंभीर स्थिति में शराब की दुकानें न खोलें। उन्होंने लिखा है कि इस समय शराब की दुकानें खोलने का परिणाम अच्छा नहीं होगा। बेहतर रहेगा यदि सरकार अनाज और भोजन वितरण पर ध्यान दे। इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि निगमों का बकाया फंड केजरीवाल सरकार को देना चाहिए ताकी कोरोना योद्धाओं को उनका वेतन दिया जा सके।

एक बार फिर दिल्ली में Corona विस्फोट, एक ही दिन में 427 निकले संक्रमित

दो परिवारों को नहीं मिला एक-एक करोड़ का मुआवजा
वहीं उन्होंने केजरीवाल रकार को ये भी याद दिलाया है कि निगम के दो सफाईकर्मियों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो चुके है और उनके परिवार को अब तक एक-एक करोड़ की मुआवजा राशि नहीं मिली है। यह रकम उन्हें जल्द से जल्द मिलनी चाहिए, ताकि दुखी परिवारों की सहायता हो सके। स्कूलों में बने शेल्टर होम में 15 अप्रैल से ई-कूपन न पहुंचने की बात से भी बिधूड़ी ने केजरीवाल सरकार को अवगत कराया है। 

पढ़ें कोरोना से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.