Sunday, Feb 05, 2023
-->
bjp alleges fir should be lodged against cm kejriwal for rigging water board

BJP की मांग- जलबोर्ड में हेराफेरी को लेकर CM केजरीवाल पर हो FIR

  • Updated on 11/14/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली जल बोर्ड में 20 करोड़ रुपये के घोटाले को लेकर प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि कथित घोटाले का 2018 में खुलासा हुआ था जब केजरीवाल दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष थे।

भाजपा नेता ने कहा, “मैं मानता हूं कि यह बड़ा घोटाला है। 2018 में इसके खुलासे के बाद, जब केजरीवाल दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष थे, कोई भी कार्रवाई करने के बजाए, आरोपियों से कमीशन लिया गया।'' दिल्ली जल बोर्ड के कोष में 20 करोड़ रुपये की कथित हेराफेरी के सिलसिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शनिवार को एक मामला दर्ज किया।

बिधूड़ी ने सवाल किया कि जब कथित घोटाले का खुलासा हुआ तब दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कोई भी कार्रवाई क्यों नहीं की ? आरोप है कि उपभोक्ताओं की ओर से पानी के बिल के, प्राप्त किए गए 20 करोड़ रुपये दिल्ली जल बोर्ड के बैंक खाते में जमा नहीं किए गए।

दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने सितंबर में मुख्य सचिव को बैंक अधिकारियों की पहचान करने के साथ ही उनके और जल बोर्ड के खिलाफ मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया था। उन्होंने ऐसे किसी निजी व्यक्ति के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया था जो इस कथित घोटाले में लिप्त हो।

आप ने जांच का स्वागत करते हुए कहा कि अनियमितताओं का पता चलने पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने पहले ही मामले में जांच के आदेश दे दिए थे।

 

comments

.
.
.
.
.