Sunday, Oct 17, 2021
-->
bjp announces election in-charges of five states kmbsnt

BJP ने पांचों राज्यों के चुनाव प्रभारियों का किया ऐलान, यूपी में धर्मेंद्र प्रधान संभालेंगे कमान

  • Updated on 9/8/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय जनता पार्टी ने अगले साल फरवरी में होने जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए आज चुनाव प्रभारियों का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर, गोवा में चुनाव होने हैं। भारतीय जनता पार्टी का सबसे बड़ा फोकस उत्तर प्रदेश को लेकर है जहां वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को चुनाव प्रभारी बनाया गया है।

उनके साथ 4 केंद्रीय मंत्रियों सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, अर्जुन राम मेघवाल, अन्नपूर्णा देवी, एवं शोभा कारणदलजे को सह प्रभारी बनाया गया है । उनके साथ दो सांसदों सरोज पांडे एवं विवेक ठाकुर और एक हरियाणा के पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु सिंह को जिम्मेदारी सौंपी गई है। केंद्रीय मंत्रियों के अलावा भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश के लिए संगठनात्मक प्रभारियों की भी नियुक्ति की है जो संगठन के लिहाज से अलग- अलग प्रांतों के प्रभारी होंगे।

इसी प्रकार केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को पंजाब का प्रभारी बनाया गया है ।उनका साथ देने के लिए केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी एवं केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी एवं सांसद विनोद चावड़ा, को सह प्रभारी बनाया गया है। 70 सीटों वाले उत्तराखंड राज्य के लिए भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी को प्रभारी बनाया है और उनका साथ देने के लिए सांसद लॉकेट चटर्जी और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आरपी सिंह को सह प्रभारी बनाया गया है।

इसी प्रकार मणिपुर राज्य के लिए केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रतिभा धार्मिक एवं आश्रम के कैबिनेट मंत्री अशोक सिंघल कौशल प्रभारी बनाया गया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं कार्यालय प्रभारी अरुण सिंह के मुताबिक यह नियुक्तियां तत्काल प्रभाव से लागू होंगी। इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने सभी पांचों राज्यों में चुनाव का तैयारी तेज कर दी है।

मायावती ने यूपी में बसपा को फिर से सत्ता में लाने के लिए दलित-ब्राह्मण एकता का किया आह्वान

पंजाब में ये होंगे चुनाव प्रभारी
वहीं पंजाब के लिए चार का चुनाव प्रभारियों को नियुक्त किया गया है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, हरदीप पुरी, मिनाक्षी लेखी और विनोद चावड़ा को पंजाब का जिम्मा सौंपा गया है। 

फडणवीस को गोवा की जिम्मेदारी
गोवा के लिए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को चुनाव प्रभारी बनाया गया है। इसके अलावा मणिपुर के लिए केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को चुनाव प्रभारी बनाया गया है। 

क्रिकेटर शिखर धवन की पत्नी आयशा ने अपने तलाक को लेकर शेयर किए जज्बात

5 में से 4 राज्यों में बीजेपी की सरकार 
जानकारी के लिए आपको बता दें कि जिन पांच राज्यों में साल 2022 में चुनाव होने हैं उसमें से 4 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। पंजाब में कांग्रेस की सरकार है। ऐसे में बीजेपी ने इस बार भी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए कमर कस ली है। वहीं अन्य राजनीतिक दल भी इन राज्यों में जीत का दम भर रहे हैं और पुरजोर तैयारियों में जुटे हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.