Friday, Oct 07, 2022
-->
bjp became the no 1 party in ddc election djsgnt

DDC Election में BJP बनीं नं 1 पार्टी, गुपकार गठबंधन को मिली इतनी सीट

  • Updated on 12/23/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जम्मू- कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने एवं राज्य के पुनर्गठन के बाद केंद्र शासित प्रदेश में अमल में लाए गए थे। भारतीय संविधान के 73वें संशोधन के तहत पहली बार करवाए गए जिला विकास परिषद के चुनावों में कश्मीर की आवाम ने ‘गुपकार गठबंधन’ को जबकि जम्मू संभाग के अधिकांश सीटों पर ‘कमल’ को ग्रामीण क्षेत्रों के मतदाताओं ने अपना वोट भाजपा को दिया है। इन डी.डी.सी. चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने अपने 70 साल के संघर्ष के बाद कश्मीर में अपना खाता खोल लिया है जिसमें सबसे आतंकग्रस्त पुलवामा जिले का काकापोरा शामिल है।  

केजरीवाल ने कृषि कानूनों की प्रतियां फाड़ी, मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ 

ये रहे नतीजे
डीडीसी चुनाव की सभी सीटों 276 सीटों के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। डी़डीसी चुनावों में भाजपा 74 सीटों के साथ सबसे आगे है। वहीं, गुपकार गठबंधन में शामिल नेकां को 67, पीडीपी को 27, अपनी पार्टी-12, पीपुल्स कांफ्रेंस-8, पीपुल्स मूवमेंट-03 सीटें मिली हैं। वहीं, कांग्रेस-26, बसपा-01 व पैंथर्स एक सीट जीतने में सफल रही। निर्दलियों ने 39 सीटों पर कब्जा जमाया है।

उमर अबदुल्ला ने कही ये बात
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के नतीजों और रुझानों को भाजपा और उसकी प्रॉक्सी राजनीतिक पार्टी के लिए आंख खोलने वाला बताया और कहा कि लोगों ने राज्य के विशेष दर्जे को समाप्त करने के फैसले को खारिज कर दिया है।

AAP सांसद बोले- काला कृषि कानून किसानों के लिए नहीं, अडानी के लिए बनाया है

 नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर ने कहा कि नतीजे और रुझान गुपकर (गठबंधन) के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि  है और वे उस दृष्टिकोण’ का समर्थन करते हैं कि पूर्ववर्ती राज्य जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा हटाने तथा इसे केंद्रशासित प्रदेश में बदलने की को लोगों ने स्वीकार नहीं किया है।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.