Monday, Jan 20, 2020
bjp candidate jaya prada challenged azam khan election allahabad high court issued notice

जया प्रदा ने आजम खान के चुनाव को दी चुनौती, नोटिस जारी

  • Updated on 7/17/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने भाजपा की उम्मीदवार जया प्रदा द्वारा दायर एक चुनाव याचिका पर समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को बुधवार को नोटिस जारी किया।    जया प्रदा ने रामपुर संसदीय सीट से सांसद के तौर पर आजम खान के निर्वाचन को चुनौती दी है।

कर्नाटक संकट पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला खटक रहा है कांग्रेस को

यह नोटिस न्यायमूर्ति एस.डी. सिंह द्वारा जारी किया गया। अदालत ने इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख 21 अगस्त तय की है। इस चुनाव याचिका में आरोप लगाया गया है कि चुनाव के समय आजम खान कुलाधिपति के पद पर आसीन थे जो कि एक लाभ का पद है। 

कपिल देव के नेतृत्व में कमेटी करेगी भारतीय कोच का सिलेक्शन

याचिका में दूसरा आरोप यह लगाया गया है कि चुनाव के दौरान आजम खान ने धार्मिक आधार पर जनता से वोट देने की अपील की जो कि एक खराब आचरण है। बता दें कि जया प्रदा को रामपुर में सपा की टिकट पर आजम खान ने ही जीत दिलवाई थी, लेकिन अमर सिंह की आजम खान से नहीं पटी। इस तरह जया भी आजम खान के खिलाफ होती चली गई। 

पीएम मोदी के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका पर टली सुनवाई

अमर सिंह के सपा से बाहर होने के बाद जया प्रदा ने भी पार्टी से किनारा कर लिया। भाजपा में जया की एंट्री कराने में अमर सिंह का भी बड़ी भूमिका है। अमर सिंह इन दिनों भाजपा, खास तौर पर पीएम मोदी के पक्ष में हवा बनाने में जुटे हुए दिखाई देते हैं। 

#BJP ने कुंवर प्रणव चैंपियन को दिखाया बाहर का रास्ता, लहराए थे हथियार

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.