Sunday, Jan 19, 2020
bjp-candidate-jayaprakash-majumdar-beaten-up-election-commission-sought-report

प. बंगालः BJP उम्मीदवार जयप्रकाश मजूमदार से मारपीट, ED ने मांगी रिपोर्ट

  • Updated on 11/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भाजपा के वरिष्ठ नेता और करीमपुर विधानसभा उपचुनाव के उम्मीदवार जयप्रकाश मजूमदार के साथ नदिया जिले के फीपुलखोला इलाके में सोमवार को मतदान केन्द्र में दाखिल होते समय तृणमूल कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर मारपीट की। टीवी फुटेज में कुछ लोग मजूमदार मारपीट करते दिखाई देते हैं।

उन्होंने तृणमूल के ‘गुंडों’ को इसके लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि जख्म भर जाएंगे लेकिन यह घटना ‘पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र के अंत’ का ‘स्पष्ट’ संकेत है। भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि तृणमूल कार्यकर्ता फर्जी मतदाता थे जो मतदान को बाधित करने के इरादे से वहां इकट्ठे हुए थे।

पश्चिम बंगाल में भाजपा इकाई के उपाध्यक्ष मजूमदार ने कहा, ‘यह मुझे हताश नहीं करेगा और मैं हर मतदान केन्द्र पर जाना जारी रखूंगा। मैंने निर्वाचन आयोग से भी इसकी शिकायत की है।’ मजूमदार के इन आरोपों को ‘निराधार’ बताते हुए तृणमूल की नदिया जिला इकाई ने कहा कि स्थानीय लोगों ने उनपर हमला किया क्योंकि वे उनके द्वारा चुनावी माहौल खराब किए जाने से नाराज थे। इस बीच, निर्वाचन आयोग ने मामले पर रिपोर्ट मांगी है।

तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार किया। करीमपुर के अलावा यहां खड़गपुर सदर और कालियागंज में विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। महुआ मोइत्रा के कृष्णानगर लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद करीमपुर सीट खाली हो गई थी।

खड़गपुर सदर के विधायक के भी इस साल लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद यह सीट रिक्त हुई थी जबकि कालियागंज के कांग्रेस विधायक प्रमथनाथ रे के निधन के बाद यहां उपचुनाव कराना जरूरी हो गया था। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रदेश के तीन विधानसभा क्षेत्रों के 801 मतदान केन्द्रों में मतदान जारी है। उपचुनाव के नतीजे 28 नवम्बर को घोषित किए जाएंगे।
 

comments

.
.
.
.
.