Friday, Jun 25, 2021
-->
bjp-candidate-sadhvi-pragya-thakur-has-silver-brick-named-ram-and-others-things-with-money

जानिए, साध्वी प्रज्ञा के पास राम नाम वाली चांदी की ईंट के अलावा और कितनी है संपत्ति...

  • Updated on 4/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भोपाल लोकसभा सीट की भाजपा BJP प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर Pragya Thakur (49) के पास मात्र 4,44,224 रुपये की संपत्ति है, जिसमें चांदी की जड़ी हुई राम नाम की ईंट, चांदी का कमण्डल एवं सोने-चांदी के आभूषण शामिल हैं। अपने नामांकन-पत्र के साथ दिये गये उनके द्वारा दिये गये हलफनामे के अनुसार वह अपने आय के स्त्रोतों के लिए भिक्षा एवं समाज पर निर्भर हैं। उनके पास कोई अचल संपत्ति, वाहन एवं किसी कंपनी में कोई शेयर नहीं है। 

ममता बनर्जी ने नरेंद्र मोदी को नोटबंदी और कालेधन पर लपेटा

प्रज्ञा Pragya Thakur को वर्ष 2008 में हुए मालेगांव विस्फोट के आरोप में गिरफ्मातार किया गया था लेकिन सबूतों के अभाव में उन्हें रिहा कर दिया गया। वह भाजपा के टिकट पर मध्य प्रदेश के भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं और इस सीट पर उनका मुख्य मुकाबला कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह से है। शपथ पत्र के अनुसार उनके पास चांदी की जड़ी हुई राम नाम की 150 ग्राम वजन की एक ईंट है, जिसका कीमत लगभग 7,000 रूपये है। 

अमर सिंह बोले- आजम खान की हार रावण का पुतला जलाने जैसी बात होगी

इसके अलावा, प्रज्ञा Pragya Thakur के पास 81,000 रुपये का चांदी का 2 किलो का एक कमण्डल एवं चांदी का 200 ग्राम वजन वाला एक लोटा भी है, जिसकी कीमत 8,200 रूपये है। हलफनामे में उन्होंने कहा है कि उनकी संपत्ति में 90,000 रुपये नकद, बैंक के दो खातों में 99,824 रुपये की जमा, 48,000 रुपये की सोने की 15 ग्राम की एक चेन, 48,000 रूपये की रुपये का सोने का 15 ग्राम का एक लॉकेट एवं 16,000 रुपये की सोने की 5 ग्राम की एक अंगूठी शामिल है।

CJI गोगोई को फंसाने की साजिश के दावे की तह तक जाएगा सुप्रीम कोर्ट

हलफनामे में उन्होंने मालेगांव बम धमाकों के केस में एफआईआर का भी जिक्र किया गया है। हलफनामे के अनुसार साध्वी प्रज्ञा पर हत्या, हत्या का प्रयास और आतंकवादी कृत्य के आरोप हैं। प्रज्ञा ठकुर को भोपाल से उम्मीदवार बनाए जाने के खिलाफ एनआइए कोर्ट में याचिका डालकर उन्हें चुनाव लड़ने से रोकने की प्रार्थना की गई थी जिसे कोर्ट ने ठुकरा दिया है।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.