bjp-candidate-sadhvi-pragya-thakur-targeted-by-chhattisgarh-cm-bhupesh-baghel

प्रज्ञा ठाकुर पर छत्तीसगढ़ में निशाना साध रहे हैं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

  • Updated on 4/21/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भोपाल से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर छत्तीसगढ़ में चाकूबाजी की घटना में शामिल होने का आरोप लगाया है। बघेल ने शनिवार को टुण्ड्रा नगर पंचायत में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर जब वर्ष 2001-02 के दौरान राज्य के बिलाईगढ़ में रहती थीं तब उन्होंने शैलेंद्र देवांगन नामक एक व्यक्ति पर चाकू से हमला किया था। उन्होंने दावा किया कि वह कवर्धा में भी मारपीट की घटना में शामिल रहीं हैं। 

दिग्विजय का RSS पर निशाना, बोले- संघ का हिंदुत्व जोड़ता नहीं, तोड़ता है

मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ी में संबोधन के दौरान कहा कि साधू कैसे चाकू चला सकती है। ऐसे लोग साधु नहीं हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ भाजपा को कोई और उम्मीदवार नहीं मिला। बघेल ने प्रज्ञा ठाकुर द्वारा मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे पर की गई टिप्पणी को लेकर कहा कि करकरे को भारत सरकार ने मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्मानित किया है। उन्हें पूरा देश सलाम करता है। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भरा नामांकन, भाजपा को लिया आड़े हाथ

सभा के बाद मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि बिलाईगढ़ के लोग उन्हें बेहतर जानते हैं। क्योंकि उनके जीजा जी भदौरिया वेयर हाउस में काम करते थे। ठाकुर उनके यहां रहती थी। लोगों ने बताया कि उसने यहां शैलेंद्र देवांगन के सीने में चाकू मारा था। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद हेमंत करकरे के बारे में जिस प्रकार से ठाकुर ने बातें कही है उसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को देश से माफी मांगनी चाहिए। प्रज्ञा ठाकुर ने जो बयान दिया है उसकी सब लोगों ने निंदा की है और हम भी उसकी ङ्क्षनदा करते हैं।  

प्रियंका गांधी वाड्रा बोलीं- देश में इतना कमजोर प्रधानमंत्री कभी नहीं रहा

इस बीच भाजपा ने मुख्यमंत्री बघेल पर चुनावी लाभ लेने के लिए गलत बयानबाजी करने का आरोप लगाया है।  भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा है कि यह गलत आरोप है। इस तरह का कहीं कोई विषय नहीं है। जो विषय मध्य प्रदेश का है वह देश की जनता के सामने है।

#BJP कर रही है सोशल मीडिया से नई पीढ़ी को गुमराह : अशोक गहलोत

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने जनता के सामने अपना वक्तव्य दिया था और उसे वापस ले लिया है। प्रकरण वहीं समाप्त हो गया है। केवल चुनावी लाभ के लिए मुख्यमंत्री गलत बयानबाजी कर रहे हैं। भाजपा ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को भोपाल से अपना उम्मीदवार बनाया है। वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। करकरे को लेकर दिए गए बयान के बाद विपक्षी दलों ने साध्वी के बयान की निंदा की थी।   
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.