Thursday, May 13, 2021
-->
BJP candidates list for mayor deputy mayor election Delhi KMBST

मेयर चुनाव के लिए दिल्ली BJP ने जारी की तीनों निगमों के उम्मीदवारों की सूची

  • Updated on 6/17/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली नगर निगम में मेयर के चुनावों के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इसके साथ ही स्थायी और अस्थायी समिति के अध्यक्ष के नामों की घोषणा भी कर दी है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर पद का उम्मीदवार जय प्रकाश और डिप्टी मेयर पद का उम्मीदवार रितु गोयल को बनाया गया है। वहीं स्थायी समिति अध्यक्ष के लिए बिहारी गोस्वामी और उपाध्यक्ष के लिए विजेंद्र यादव का नाम दिया गया है। वहीं नेता सदन के लिए योगेश वर्मा का नाम चुना गया है। 

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर पद के लिए निर्मल जैन और डिप्टी मेयर पद के लिए प्रकाश बाहुद को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं स्थायी समिति के अध्यक्ष के लिए सतपाल सिंह उपाध्यक्ष के लिए दीपक मल्होत्रा और नेता सदन के लिए प्रवेश वर्मा के नाम तय किए गए हैं। 

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 11वें दिन बढ़ोतरी, जानिए आज की कीमत

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के लिए चुने ये नाम
दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में मेयर पद के लिए बीजेपी ने अनामिका मिथिलेश का नाम दिया है और डिप्टी मेयर पद के लिए सुभाष भड़ाना का नाम दिया है। वहीं स्थायी समिति अध्यक्ष पद के लिए राजदत्त गहलोत और उपाध्यक्ष के लिए तुलसी जोशी का नाम दिया है। इसके अलावा नेता सदन के लिए नरेंद्र चावला का नाम दिया गया है। 

आज फिर होगी सत्येंद्र जैन की कोरोना जांच, सांस लेने में तकलीफ और तेज बुखार

24 जून को होगा चुनाव
तीनों नगर निगमों के मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए मतदान 24 जून को होगा। आज नामांकन की आखिरी तारीख है। सूत्रों की मानें तो निगम में बीजेपी के बहुमत के चलते मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव निर्विरोध हो सकता है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि हर वित्तीय वर्ष में दिल्ली में मेयर बदले जाते हैं, लेकिन इस बार कोरोना के महासंकट और लॉकडाउन के कारण लगातार चुनाव टल रहा था। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

comments

.
.
.
.
.