Sunday, Apr 18, 2021
-->
bjp-captures-both-rajya-sabha-seats-in-gujarat-declared-unopposed-albsnt

गुजरात में दोनों राज्यसभा सीटों पर BJP का कब्जा,निर्विरोध विजयी घोषित

  • Updated on 2/22/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बीजेपी लगातार 2014 के बाद से मजबूत होती जा रही है। वहीं संसद के दोनों सदनों में भी बीजेपी अपनी पकड़ बनाये हुए है। इसी कड़ी में गुजरात से बीजेपी ने राज्यसभा की दोनों सीटों पर निर्विरोध जीत हासिल की है। दरअसल कांग्रेस के कद्दावर नेता अहमद पटेल के निधन के बाद एक सीट खाली हुई थी। 

अमित शाह के खिलाफ मानहानि मामले को विशेष अदालत ने मजिस्ट्रेट अदालत भेजा

वहीं गुजरात की दूसरी सीट बीजेपी की ही थी। बीजेपी सांसद अभय भारद्वाज के निधन के कारण सीट खाली हुई थी। इस तरह गुजरात के दो सीटों के लिये उपचुनाव की घोषणा की गई थी। लेकिन कांग्रेस ने कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं किया। जिससे बीजेपी के दोनों सांसद ने निर्विरोध विजयी हुए। 

यूपी की योगी सरकार के बजट पर अखिलेश बोले- खेल खत्म, पैसा हजम

बता दें कि निर्वाचन अधिकारी सी बी पांड्या ने बीजेपी प्रत्याशी प्रत्याशी दिनेशचंद्र अनवाडिया और रामभाई मोकारिया को विजयी घोषित किया। मालूम हो कि अहमद पटेल की बीते साल नवंबर में कोरोना के कारण मौत हो गई थी। वे लगातार 1993 से इस सीट से सांसद रहे। वहीं बीजेपी सांसद अभय भारद्वाज की भी मौत कोरोना के कारण बीते साल दिसंबर में हो गई थी। जिसके बाद गुजरात से यह दोनों सीट खाली थी। गुजरात विधानसभा के 182 सीटों में से 111 बीजेपी विधायक है। जबकि 65 विधायक कांग्रेस के है।       

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.