Friday, May 20, 2022
-->
bjp-chief-nadda-says-pm-modi-mann-ki-baat has-been-non-political-platform-rkdsnt

विपक्ष की आलोचनाओं के बीच नड्डा बोले- गैर राजनीतिक मंच रहा है ‘मन की बात’

  • Updated on 6/27/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने रविवार को कहा कि आकाशवाणी का मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ पूरी तरह से गैर राजनीतिक मंच रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कभी भी इसका राजनीतिक इस्तेमाल नहीं किया।  नड्डा ने पश्चिमी दिल्ली के पूर्वी पटेल नगर स्थित एक सामुदायिक केंद्र में भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच ‘मन की बात’ की 78वीं कड़ी में प्रधानमंत्री का संबोधन सुनने के बाद यह दावा किया।  बता दें कि विपक्ष मन की बात को लेकर सवाल उठाने लगा है।

भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों के गठबंधन पर पवार बोले- होना चाहिए सामूहिक नेतृत्व

  उन्होंने कहा, ‘‘मन की बात की विशेषता यह है कि यह गैर राजनीतिक मंच रहा है। इतने संस्करण हो गए लेकिन एक बार भी प्रधानमंत्री ने कोई राजनीतिक बातचीत इस मंच से नहीं की।’’  नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस मंच पर हमेशा राजनीतिक विषयों से गुरेज किया और खेल, संस्कृति, पर्यावरण, शिक्षा, परीक्षा सहित दूर-सुदूर गांवों में चल रहे नए-नए कार्यक्रमों की चर्चा की।   

तोमर बोले- किसानों को जिस प्रावधान पर आपत्ति है, खुले मन से बताएं, करेंगे विचार

  उन्होंने कहा, ‘‘मन की बात में बहुत सारे विषय हमें सुनने को मिलते हैं और उनकी जानकारियां मिलती हैं, जिससे हमारा ज्ञानवर्धन भी होता है। इसके जरिए वह समाज के हर वर्ग को एक दृष्टि देने का प्रयास करते हैं।’’  इस अवसर पर नड्डा ने भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे हर महीने ‘मन की बात’ कार्यक्रम को सुनने के बाद बूथ स्तरीय बैठक करें।      उन्होंने कहा, ‘‘इससे पार्टी को भी मजबूती मिलेगी और प्रधानमंत्री द्वारा हम सभी का सामूहिक ज्ञानवर्धन भी होगा।’’   

केजरीवाल ने कहा- मेरा कसूर है कि मैंने 2 करोड़ लोगों की सांसों के लिए लड़ाई लड़ी

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.