Monday, May 23, 2022
-->
bjp demands ban on web series tandava for making fun of hindu deities rkdsnt

भाजपा ने की ‘हिंदू’ देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने को लेकर ‘तांडव’ पर रोक लगाने की मांग

  • Updated on 1/17/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भाजपा सांसद मनोज कोटक ने हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने को लेकर एमेजॉन प्राइम वीडियो की सीरीज ‘‘तांडव’’पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से प्रतिबंध लगाने का रविवार को अनुरोध किया। कोटक ने इस सिलसिले में जावड़ेकर को एक पत्र लिखा है।  

CIC ने CBI से पूछा- माल्या के खिलाफ किन नियमों के तहत जारी किया लुक आउट सर्कुलर 

वेब सीरीज ‘‘तांडव’’ में अभिनेता सैफ अली खान, डिंपल कपाडिय़ा, सुनील ग्रोवर, तिगमांशु धूलिया, डिनो मोर्या, कुमुद मिश्रा, मोहम्मद जीशान अयुब, गौर खान, कृतिका कामरा ने अभिनय किया है। इसका प्रीमियर शुक्रवार को किया गया। फिल्मकार अली अब्बास जफर राजनीति पर आधारित ड्रामे के निर्माता एवं निर्देशक हैं। इसे गौरव सोलंकी ने लिखा है जो ‘आॢटकल 15’ को लेकर जाने जाते हैं। 

नसीरूद्दीन शाह ने धर्म के आधार पर विभाजन पैदा करने वालों को लिया आड़े हाथ

मुंबई उत्तर-पूर्व से सांसद कोटक ने कहा कि इस तरह के मंच पर अक्सर ही हिंदू देवी-देवताओं को अच्छे संदर्भ में नहीं दिखाने की कोशिश की जाती है। कोटक ने कहा, ‘‘विभिन्न संगठनों और लोगों ने शिकायत की है कि हिंदू देवी-देवताओं का ‘तांडव’ वेब सीरीज में मजाक उड़ाया गया है। उनके बारे में (आपत्तिजनक) टिप्पणी की गई है। ’’ 

पीएम मोदी सबसे पहले कोरोना वैक्सीन लगवाते तो मजबूत होता भरोसा : कांग्रेस

उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए हम जावड़ेकर जी से मांग करते हैं कि वह इस वेब सीरीज पर फौरन प्रतिबंध लगाएं। भावनाओं को ठेस पहुंचाने को लेकर इसके अभिनेताओं, निर्माता और निर्देशक को माफी मांगनी चाहिए। ’’ कोटक ने जावड़ेकर को लिखे पत्र की तस्वीर रविवार को ट््िवटर पर साझा की और कहा, ‘‘ डिजिटल सामग्री को नियंत्रित करने वाली कोई स्वायत्त संस्था अभी नहीं है। ऐसे में इस तरह के मंच ‘‘सेक्स, ङ्क्षहसा, ड्रग्स, नफरत अैर अश्लीलता’’ से भरे हुए हैं। कभी-कभी वे धार्मिक भावनाओं को भी आहत करते हैं। ’’ 

उन्होंने 16 जनवरी को लिखे पत्र में कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि इस सीरीज के निर्माताओं ने जानबूझ कर हिंदू देवी-देवाओं का मजाक उड़ाया है और हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं का अपमान किया है। ’’ भाजपा के एक अन्य नेता एवं घाटकोपर पश्चिम से विधायक राम कदम ने भी निर्देशक से वेब सीरीज का वह हिस्सा हटाने को कहा है जिसमें भगवान शिव का मजाक उड़ाया गया है। उन्होंने इस सिलसिले में घाटकोपर पुलिस थाने में एक शिकायत भी दायर कराई है। 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.