Tuesday, Nov 30, 2021
-->
bjp excited by election strategist prashant kishor statement against congress rkdsnt

कांग्रेस के खिलाफ चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर के बयान से भाजपा उत्साहित

  • Updated on 10/28/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को कहा कि पूरा देश चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर के उस बयान से सहमत है, जिसमें उन्होंने कहा है कि केन्द्र की सत्ताधारी पार्टी भारतीय राजनीति के केन्द्र में रहेगी और ‘‘अगले कई दशकों तक यह कहीं जाने वाली नहीं है।’’ भाजपा प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौर ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि किशोर ने ऐसा कुछ भी नया नहीं कहा है जिससे देश वाकिफ नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर यह कहते हुए निशाना साधा कि इस बारे में निश्चित तौर पर उनकी राय जुदा होगी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कभी देश की आवाज नहीं सुनी और ना ही वह भविष्य में सुनने वाले हैं। 

पेगासस जांच की निगरानी पर जस्टिस रवींद्रन बोले- सुप्रीम कोर्ट के संदेश का इंतजार

गोवा में होने वाले विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की जीत की रणनीति तैयार कर रहे किशोर ने कहा कि ‘‘भाजपा चाहे जीते या हारे, वह राजनीति के केन्द्र में रहेगी, जैसा कि पहले 40वर्षों में कांग्रेस के लिए था, भाजपा कहीं नहीं जा रही है’’। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की इस सोच के लिए उन पर तंज किया कि लोग भाजपा को तत्काल उखाड़ फेकेंगे। राठौर ने कहा कि मोदी सरकार की यही खासियत रही है कि वह जमीन से जुड़ी हुई है और जनता से मिली राय के आधार पर नीतियां बनाती है। उन्होंने कहा कि युवा अब राजनीति को लेकर सकारात्मक राय रखते हैं। 

महाराष्ट्र सरकार ने कोर्ट को बताया- समीर वानखेड़े को गिरफ्तार करने से पहले देंगे नोटिस

अगले साल होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तृणमूल कांग्रेस की तैयारियों पर राठौर ने कहा कि कांग्रेस राज्य में कमजोर हुई है और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी इसका लाभ लेने की कोशिश कर रही है। भाजपा प्रवक्ता ने राहुल गांधी पर हरियाणा के बहादुरगढ़ में एक ट्रक की टक्कर से तीन महिलाओं की मौत को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा, ‘‘यह उनके विचारों का खोखलापन दर्शाता है। उनके पास सरकार के खिलाफ कोई ठोस मुद्दा नहीं है इसलिए वह लोगों को भड़काने में लगे हैं।’’ 

आर्यन खान को जमानत मिलने के बाद नवाब मलिक बोले- पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त

राहुल गांधी ने इस घटना पर ट्वीट किया, ‘‘भारत माता- देश की अन्नदाता- को कुचला गया है। यह क्रूरता और नफऱत हमारे देश को खोखला कर रही है। मेरी शोक संवेदनाएं।’’ टी-20 विश्व कप क्रिकेट के एक मुकाबले में भारत के खिलाफ पाकिस्तान को मिली जीत का जश्न मनाने के आरोप में उत्तर प्रदेश में कुछ लोगों की गिरफ्तारी से संबंधित एक सवाल पर राठौर ने कहा कि वह राज्य सरकार की किसी कार्यवाही पर प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं करेंगे लेकिन एक फौजी होने के नाते उनकी भावनाएं अपने देश को लेकर मजबूत है।  

नोटबंदी में फली-फूली Paytm लाएगी IPO, विजय शर्मा बोले- यह भारत का युग

एक अन्य भाजपा प्रवक्ता आर पी सिंह ने कहा, ‘‘...लेकिन आप नारे नहीं लगा सकते। कोई टीम जीते उसकी तारीफ कीजिए लेकिन पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाना संभव नहीं है।’’ गौरतलब है कि किशोर ने इस वर्ष पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में हुए विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस और द्रमुक के लिए जीत की रणनीति तैयार की थी और दोनों ही दलों ने अपने-अपने राज्यों में जीत दर्ज की थी। 

पेगासस पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उत्साहित राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला

मानहानि मामले में पूर्व CAG विनोद राय ने संजय निरुपम से बिना शर्त मांगी माफी

उधर कांग्रेस प्रवक्ता रोहन गुप्ता अपने ट्वीट में लिखते हैं, 'भाजपा के छिपे चेहरों का पर्दाफाश जारी, पहले- कांग्रेस के बिना विपक्ष नहीं, फिर - कांग्रेस में पद पाने की गुहार, गुहार बर्खास्त। अंत में - वापस भाजपा की चरणवंदना। निष्कर्ष : एक और भक्त का मुखौटा उतरा।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.