Saturday, Nov 17, 2018

उत्तराखंड में भाजपा ने संगठन महामंत्री को हटाया

  • Updated on 11/8/2018

देहरादून/ब्यूरो। भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व ने प्रदेश संगठन महामंत्री संजय कुमार को पद से हटा दिया है। उनके खिलाफ संगठन से जुड़ी एक कार्यकत्री ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। वीरवार को भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि संगठन महामंत्री संजय कुमार के खिलाफ पिछले दिनों एक महिला ने कुछ आपत्तिजनक आरोप लगाये थे। 

इस आरोपी की जांच चल रही है। कथित पीड़िता ने जिस ऑडियो को सबूत के तौर पर सार्वजनिक किया है उसकी फोरेंसिंक जांच होगी। भट्ट का कहना है कि जांच पूरी होने से पूर्व संगठन महामंत्री ने खुद केन्द्रीय नेतृत्व से मुलाकात की और आरोपों के मद्देनजर अपने पद से कार्यमु्क्त होने का निवेदन किया। 

शीतकाल के लिए गंगोत्री मंदिर के कपाट बंद, श्रद्धालु मुखबा में कर सकेंगे मां गंगा के दर्शन

केन्द्रीय नेतृत्व ने जांच पूरी होने का इंतजार किये बगैर संजय कुमार को कार्यमुक्त कर दिया है। भट्ट ने यह साफ नहीं किया कि आरोपी नेता के खिलाफ जांच कौन कर रहा है। गुरुवार की सुबह भी उन्होंने आरोपी नेता के खिलाफ कार्रवाई होने की पुष्टि नहीं की थी। 

क्या है पूरा मामला
आरएसएस पृष्ठभूमि की दून की उक्त महिला का कहना है कि आजीवन सहयोग निधि जमा कराने के सिलसिले में भाजपा के संगठन महामंत्री से उनकी मुलाकात हुई थी। एक दिन भाजपा के दफ्तर में ही उक्त नेता ने उनके साथ अमर्यादित व्य्वहार किया। उससे वह मोबाइल भी छीन लिया गया जिसमें भाजपा नेता की करतूत के ऑडियो और वीडियो कैद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.