Tuesday, Oct 04, 2022
-->
BJP is no longer a chessboard, is trying to surround AAP through a game of ''snake-ladder''

अब शतरंज की बिसात नहीं भाजपा 'सांप-सीढ़ीÓ के खेल के जरिये आप को घेरने में जुटी

  • Updated on 10/17/2021

नई दिल्ली / टीम डिजिटल। राजनीति में अक्सर शतरंज की बिसात बिछाकर विपक्ष को घेरने की बात अक्सर सुनी जाती रही है। लेकिन हमेशा कुछ अलग करने का दम भरने वाली भाजपा ने यहां भी नया पैंतरा अपनाते हुए प्रमुख विपक्षी दल आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार को घेरने के लिए 'सांप-सीढ़ीÓ का खेल शुरु किया है। इस खेल के बोर्ड को भाजपा ने झुग्गी सम्मान यात्रा के बाद इलाके के बच्चों व बड़ों में जमकर बांटा।

सीढ़ी को केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का नाम दिया 

खेल के बोर्ड में जहां सीढ़ी को केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का नाम दिया गया है, वहीं 'सांप-सीढ़ीÓ के खेल में मशहूर सांप के दंश के कारण वापस लौटने के तरीके को नया बनाते हुए सांप के मुख पर विपक्षी नेताओं और दिल्ली सरकार की खराब नीतियों को लिखा है।

केरल में बारिश ने मचाई भारी तबाही, 18 लोगों की गई जान तो केंद्र ने मदद का दिया भरोसा

बताया जाता है कि इस खेल बोर्ड को भाजपा की विशेष टीम ने कई सप्ताह के मंथन के बाद तैयार किया है। इस खेल के जरिये भाजपा अपना संदेश झुग्गीवासियों से लेकर मध्यम वर्ग के बीच पहुंचाने में कामयाब होगी, ऐसा भाजपा पदाधिकारी मान रहे हैं।

आतंकियों और उनके हमदर्दों से चुन-चुनकर लेंगे बदला : उपराज्यपाल मनोज सिन्हा 

'सांप-सीढ़ीÓ के बोर्ड का वितरण करने के दौरान प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने हालांकि इसे राजनीति से परे बताते हुए कहा कि भाजपा झुग्गी में रहने वाले अंतिम व्यक्ति के आर्थिक उत्थान के लिये काम करने के साथ ही वहां रहने वाले युवाओं एवं बच्चों के शारीरिक विकास के लिए खेलों खासकर इंडोर खेलों को प्रोत्साहित करेगी। उन्होंने कहा कि चूंकि अधिकांश झुग्गी बस्तियों के नजदीक खेलने के लिए  मैदान नहीं होता अत: भाजपा के सभी पार्षद झुग्गी बस्तियों में जहां सामुदायिक स्थान हो वहां इंडोर खेलों जैसे कैरम बोर्ड-शतरंज आदि को प्रोत्साहित करें जो युवाओं के मानसिक विकास में सहयोगी होगा। इसी कड़ी में यह वितरण भी किया गया है।

comments

.
.
.
.
.