Friday, May 14, 2021
-->
bjp leader challenges satyendar jain assembly election high court seeks response rkdsnt

सत्येंद्र जैन के निर्वाचन को भाजपा नेता ने दी चुनौती, हाई कोर्ट ने मांगा जवाब

  • Updated on 8/31/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली उच्च न्यायालय ने भाजपा नेता एस सी वत्स की उस याचिका पर सोमवार को प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) से जवाब मांगा, जिसमें आप नेता के विधानसभा में निर्वाचन को चुनौती दी गई है। याचिका में उन पर चुनाव के दौरान भ्रष्ट तरीके अपनाने का आरोप लगाया गया है। दिल्ली विधानसभा के इस साल हुए चुनावों में वत्स यहां शकूर बस्ती निर्वाचन क्षेत्र में जैन से हार गए थे। 

कोरोना का कहर भारतीय अर्थव्यवस्था पर, GDP में आई ऐतिहा​सिक गिरावट

न्यायमूर्ति मुक्ता गुप्ता ने जैन, निर्वाचन अधिकारी, मुख्य चुनाव अधिकारी और उसी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडऩे वाले 3 अन्य उम्मीदवारों को नोटिस जारी कर 4 हफ्ते के अंदर जवाब दायर करने के लिये कहा है। न्यायाधीश ने नोटिस भेजे जाने और संयुक्त रजिस्ट्रार के समक्ष याचिका देने के लिये मामले को एक अक्टूबर के लिए जबकि अदालत के समक्ष सुनवाई के लिए इसे 15 दिसंबर को सूचीबद्ध किया गया है। 

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी नहीं रहे, सैन्य अस्पताल में चल रहा था इलाज

भाजपा नेता की ओर से पेश हुए अधिवक्ता मनोज गोयल ने मांग की कि आप नेता के निर्वाचन को अवैध घोषित कर रद्द किया जाए तथा इस सीट पर फिर से चुनाव कराए जाएं। साहिल आहूजा के जरिये दायर याचिका में आरोप लगाया गया है कि जैन ने अपने क्षेत्र के मतदाताओं को कैमरे, बेंच, तथा कुछ सोसाइटियों को वहां एयर कंडीशनर्स और कंप्यूटर जैसे उपहार देकर उन्हें स्वतंत्र और निष्पक्ष रूप से अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने से रोका। 

कोर्ट का प्रशांत भूषण को सजा देना जरूरी नहीं था : पूर्व कानून मंत्री मोइली

याचिका में जैन के चुनाव को रद्द और निरस्त करने की मांग के साथ ही 8 फरवरी 2020 को शकूर बस्ती विधानसभा क्षेत्र में हुए चुनाव में वत्स को विजयी घोषित करने का अनुरोध किया गया है, क्योंकि वह चुनाव में उपविजेता थे। 

कांग्रेस ने बिहार चुनाव की तैयारियां पूरी की, 100 वर्चुअल रैलियां करेंगे राहुल

 

 

 

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.