Monday, May 23, 2022
-->
bjp leader javed ahmed dar killed jammu and kashmir kulgam pdp nc critise act of terror rkdsnt

जम्मू कश्मीर : आतंकियों ने की भाजपा नेता की हत्या, विपक्ष ने जताया अफसोस

  • Updated on 8/17/2021

नई दिल्ली / टीम डिजिटल। जम्मू कश्मीर के कुलगाम में BJP नेता जावेद अहमद डार की हत्या कर दी गई है। आतंकियों ने BJP नेता की गोली मारकर हत्या की है। इस घटना के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए अभियान तेज कर दिया है। आतंकियों का हमला इतना घातक था कि भाजपा नेता की मौके पर ही मौत हो गई।

बाबा रामदेव की कंपनी रुचि सोया को FPO के लिए SEBI से मिली हरी झंडी

अधिकारियों ने बताया कि हमलावरों ने अपराह्न करीब साढे चार बजे दक्षिण कश्मीर के ब्रजलू जागीर इलाके में जावेद अहमद डार को उनके आवास के नजदीक गोली मारी। उन्होंने बताया कि डार होमेशालीबाग विधानसभा क्षेत्र में भाजपा इकाई के अध्यक्ष थे और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकवादियों को पकडऩे के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है। इस बीच, इस हमले की विभिन्न पार्टिंयों ने निंदा की है। भाजपा की जम्मू कश्मीर इकाई के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने हत्या की निंदा करते हुए इसे कायराना और बर्बर करार दिया।

जामिया यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रो. नजमा से मिले केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

उन्होंने कहा, ‘‘आतंकवादी हताश महसूस कर रहे हैं और निर्दोषों को निशाना बना रहे हैं। निहत्थे लोगों की हत्या से कुछ भी हासिल नहीं होगा। यह कायराना और बर्बर हरकत है।’’ ठाकुर ने पुलिस से दोषियों को पकडऩे और सख्त सजा दिलाने की अपील की। नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने भी हत्या की ङ्क्षनदा की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘कुलगाम से भयावह खबर आई है। जावेद अहमद की नृशंस हत्या कर दी गई। मैं इस आंतकवादी हमले की निंदा करता हूं और अपनी संवेदना जावेद के परिवार और सहयोगियों के प्रति व्यक्त करता हूं। अल्लाह उन्हें जन्नत नसीब करें।’’ 

नेशनल कांफ्रेंस ने कहा कि इस तरह की घटना कश्मीर की शांति को भंग करेगा। हत्या की निंदा करते हुए पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हिंसा का कोई स्थान नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं भाजपा नेता जावेद डार की हत्या की ङ्क्षनदा करती हूं और ऐसी हिंसा का कोई स्थान नहीं है। मेरी संवेदना और शोक उनके परिवार के साथ है।’’     सज्जाद लोन की पार्टी जम्मू-कश्मीर पीपुल कांफ्रेंस ने इस घटना को मूर्खतापूर्ण और अनुचित हिंसा की कार्रवाई करार दिया। पार्टी ने ट्वीट किया, ‘‘ हम भाजपा कार्यकर्ता जावेद अहमद डार की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। यह ङ्क्षहसा की मूर्खतापूर्ण और अनुचित घटना है। हम दिल से दिवंगत के परिवार के प्रति इस दुख के समय में अपनी संवेदना प्रकट करते हैं।’’      

सुप्रीम कोर्ट के बाहर खुदकुशी का प्रयास : महिला आयोग ने यूपी पुलिस से सुरक्षा का ब्योरा मांगा

बता दें कि भाजपा नेता खासतौर पर आतंकियों के निशाने पर आ रहे हैं। इससे पहले भी भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जा चुका है। 13 अगस्त को ही राजौरी में भाजपा नेता के घर पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था। इस हमले में 4 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई थी, वहीं 7 अन्य घायल हो गए थे। 3 जनवरी 2021 को ही पुलवामा के त्राल में आतंकियों ने भाजपा नेता राकेश पंडित को मार डाला था, जब वे अपने दोस्त के घर जा रहे थे।

पेगासस मुद्दे पर मोदी सरकार का विस्तार से हलफनामा देने से इनकार, SC का नोटिस जारी

बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान की पकड़ मजबूत होने के बाद जम्मू और कश्मीर पाकिस्तान के निशाने पर अब तेजी से आ सकता है। इसमें  उन्हें चीन का भी सपोर्ट मिल सकता  है। ऐसे में भारत को जम्मू कश्मीर की सुरक्षा पर ज्यादा गौर करने की जरुरत है। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.