Thursday, Apr 09, 2020
bjp leader jitendra singh said,the next agenda is to withdraw pok

जितेंद्र सिंह ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां, कहा- POK को वापस लेना अगला एजेंडा

  • Updated on 9/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर (Jammu and kashmir) के बीजेपी नेता जितेंद्र सिंह (Jitendra singh) ने कहा है कि भारत सरकार का अगला एजेंड़ा पाक अधिकृत कश्मीर (Pakistan Occupied Kashmir) को वापस लेना है। जम्मू में एक कार्यक्रम के दौरान जितेंद्र सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 (Article-370) हटाना केंद्र सरकार के पहले 100 दिनों की सबसे बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने ने कहा सरकार का अगला ऐजेंडा पाक अधिकृत कश्मीर को भारत का अंग बनाना है।

1984 दंगा :SIT ने 7 बंद केस दोबारा खोले, बढ़ सकती हैं कमलनाथ की मुश्किलें

POK को भारत में शामिल करना संसद द्वारा पास प्रस्ताव 
जितेंद्र सिंह ने कहा कि POK को भारत में शामिल करने की बात सिर्फ जितेंद्र या उनकी पार्टी बीजेपी नहीं कह रही है। ये भारत के संसद द्वारा पास प्रस्ताव है कि पाक अधिकृत कश्मीर को भारत में शामिल किया जाए। प्रधानमंत्री कार्यलाय में राज्यमंत्री जितेंद्र ने कहा,'यह केवल मेरी या मेरी पार्टी की प्रतिबद्धता नहीं है बल्कि यह 1994 में पी. वी. नरसिंह राव के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पारित संकल्प है। यह एक हमारा स्वीकार्य स्टैंड है।'

मीनाक्षी लेखी ने कन्हैया कुमार को लेकर केजरीवाल पर किया प्रहार, कहा जनता को देना पड़ेगा जवाब

अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद दुनिया का समर्थन भारत के साथ
जितेंद्र सिंह ने कहा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद दुनिया का नजरिया और समर्थन भारत के साथ है। जो भी देश पहले भारत के फैसले से सहमत नही थे अब वे भी इस पर भारत का साथ दे रहे हैं। आगे उन्होंने ये भी कहा कि एक आम कश्मीरी सरकार के इस फैसले से खुश है। कुछ नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि चुनिंदा लोग पहले इस क्षेत्र का खुब लाभ उठा रहे थे उन्हे सरकार के फैसले के बाद तकलीफ हुई है।

 दिल्ली BJP की अहम बैठक में सीएम उम्मीदवार को लेकर हुई चर्चा, जाने क्या है नेताओं की राय

श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना पूरा हुआ
सांसद जितेंद्र सिंह ने कहा कि उनके सरकार के लिए सभी पहचान से बड़ी राष्ट्रीय पहचान है। अनुच्छेद-370 को हटाने के लिए बेहद मजबूत इच्छा शक्ति, निष्ठा और समर्पण की जरूरत थी। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को पूरा किया है।   

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.