Saturday, Apr 17, 2021
-->
bjp leader madhav bhandari slams on mamata banerjee over her padyatra kmbsnt

रैलियां कर हिंसा बढ़ाने के बजाय टैक्स में रियायत दें ममता बनर्जी- BJP

  • Updated on 3/7/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों  (West Bengal Assembly Election)  की तैयारियां जोरों पर हैं। पीएम मोदी आज कोलकाता में रैली कर बीजेपी की ओर से चुनावी बिगुल फूंक रहे हैं तो वहीं टीएमसी प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) एलपीजी गैस सिलिंडरों के बढ़ते दामों के मुद्दे को लेकर बीजेपी को घेरने की तैयारी में हैं। वो सिलिगुड़ी में एक पदयात्रा निकाल रही हैं। अब इस पदयात्रा को लेकर बीजेपी ममता बनर्जी पर निशाना साध रही है। 

बीजेपी नेता माधव भंडारी ने कहा है कि BJP ममता बनर्जी ऐसी रैलियां कर हिंसा को बढ़ावा देने की बजाए अपनी सरकार द्वारा लोगों पर लगाए गए टैक्स में रियायत देती हैं तो इससे जनता को फायदा होगा। इस रैली पर ममता बनर्जी करोड़ों रुपये का खर्चा करेंगी। 

PM मोदी ने 7500वां जनऔषधि केंद्र किया राष्ट्र को समर्पित

तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची जारी
बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 291 सीटों के लिए तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची शुक्रवार को जारी की। टिकटों के बंटवारे में युवाओं, अल्पसंख्यकों, महिलाओं और पिछड़े समुदायों पर जोर दिया गया है।

दार्जलिंग की शेष तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी जीजेएम
तृणमूल कांग्रेस के एक सहयोगी दल गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के बिमल गुरुंग गुट के तीन उम्मीदवार दार्जलिंग की शेष तीन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। बनर्जी ने कहा, ‘इस बार हमने अधिक युवाओं और महिला उम्मीदवारों पर जोर दिया है। इसके अलावा 23 से 24 मौजूदा विधायकों को इस बार चुनाव मैदान में नहीं उतारा गया है और सूची में लगभग 50 महिलाओं, 42 मुस्लिमों, 79 अनुसूचित जाति (एससी) और 17 अनुसूचित जनजाति (एसटी) उम्मीदवारों के नाम हैं।’

योगी आदित्यनाथ ने कहा- रामायण में विज्ञान और आध्यात्म का समन्वय

ममता का लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटने का दावा
लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटने का दावा करते हुए बनर्जी ने इसे ‘सबसे आसान’ चुनाव करार दिया। उन्होंने कहा, ‘सत्ता में आने के बाद हम विधान परिषद का गठन कराएंगे ताकि वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं को समायोजित किया जा सके। हम हर किसी को विशेष रूप से 80 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को समायोजित नहीं कर सकते थे।’

उन्होंने कहा, ‘मैं नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ूंगी, जबकि शोभनदेव चट्टोपाध्याय भवानीपुर सीट से चुनाव लडेंगे।’ बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चुनौती दी कि वे जितना चाहें केंद्रीय बल तैनात करें, लेकिन जीत तृणमूल कांग्रेस की ही होगी। 

ये भी पढ़ें:

comments

.
.
.
.
.