Wednesday, Jan 26, 2022
-->
bjp-leader-manoj-tiwaris-demand-to-ban-on-chhath-festival-should-be-lifted-in-delhi-prshnt

BJP नेता मनोज तिवारी की दिल्ली सरकार से मांग, कहा- छठ पर्व पर से प्रतिबंध हटाया जाए

  • Updated on 10/8/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद मनोज तिवारी ने शुक्रवार को कहा कि आम आदमी पार्टी के विधायक भी दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर छठ पर्व मनाने की अनुमति चाहते हैं । साथ ही तिवारी ने त्योहार पर से प्रतिबंध हटाने की मांग में सभी राजनीतिक दलों से उनके साथ आने का आग्रह किया। तिवारी ने कहा कि वह यमुना नदी और अन्य जलाशयों के बगल में छठ आयोजित करने की अनुमति की मांग को लेकर अपने उत्तर-पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र में सोनिया विहार से ‘रथ यात्रा’ निकालेंगे। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने पिछले सप्ताह एक आदेश में कोविड-19 महामारी के मद्देनजर नदी तट, जलाशयों और मंदिरों सहित सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा के आयोजन पर रोक लगा दी थी।

चाइल्ड होम से फरार हुई चार नाबालिग लड़कियों को किया असम से  बरामद

प्रस्ताव तैयार करने और डीडीएमए से इसे मंजूरी दिलाने की अपील
भाजपा सांसद ने कहा, आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक भी चाहते हैं कि छठ सार्वजनिक स्थानों पर मनाया जाए लेकिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद इस त्योहार पर प्रतिबंध का समर्थन किया है। छठ पूर्वांचल के लोगों की भावनाओं से जुड़ा है और सभी राजनीतिक दलों को इस पर से प्रतिबंध हटाने की मांग करनी चाहिए। तिवारी ने मुख्यमंत्री केजरीवाल से सार्वजनिक स्थानों पर छठ मनाने की अनुमति देने के लिए प्रस्ताव तैयार करने और डीडीएमए से इसे मंजूरी दिलाने की अपील की।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.