Thursday, Apr 09, 2020
bjp leader sudhanshu trivedi elected unopposed to rajya sabha

राज्यसभा के लिये निर्विरोध निर्वाचित हुए बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी

  • Updated on 10/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। टीवी पर प्रवक्ता के तौर पर ख्याति पाने वाले बीजेपी नेता (bjp leader) सुधांशु त्रिवेदी (sudhanshu trivedi) ने अपने संसदीय जीवन की शुरुआत भी धमाकेदार तरीके से की है। वे राज्यसभा (rajyasabha) सीट के लिये उत्तरप्रदेश (uttarpradesh) से निर्विरोध निर्वाचित घोषित हुए है। उनके खिलाफ विरोधी दलों से भी किसी ने नामांकन नहीं किया था। जिसके बाद से ही यह तय माना जा रहा था कि सुधांशु त्रिवेदी राज्यसभा के लिये बहुत ही आसानी से चुन लिये जाएंगे। हालांकि उत्तरप्रदेश विधानसभा में बीजेपी के बहुमत होने से सुधांशु के लिये राह आसान पहले से ही नजर आ रहा था।
 

राफेल पर राजनीतिःजानें कांग्रेस में शस्त्र पूजा पर क्यों बढ़ी तकरार, संजय निरुपम ने किसे कहा नास्तिक

सुधांशु ने हासिल किया राज्यसभा के लिये प्रमाणपत्र
इस बाबत विधानसभा के विशेष सचिव बी बी दुबे ने कहा कि आज यानी बुधवार को नामांकन वापस लेने की अंतिम तारिख भी थी। लेकिन बीजेपी नेता सुधांशु के खिलाफ किसी नेता ने नामांकन नहीं किया था। लिहाजा सुधांशु को निर्विरोध घोषित किया जाता है। इस अवसर पर खुद सुधांशु भी उपस्थित थे। उन्होंने राज्यसभा के लिये अपना प्रमाणपत्र ग्रहण भी किया। उनके साथ योगी सरकार के मंत्री ब्रजेश पाठक, आशुतोष टंडन, मोहसिन रजा आदि नेता भी उपस्थित थे।

राफेल की शस्त्र पूजा पर खड़गे ने जताई आपत्ति, बताया नौटंकी

अरुण जेटली के निधन से सीट हुई थी खाली
मालूम हो कि बीजेपी के ही कद्दावर नेता रहे अरुण जेटली के निधन से यह सीट खाली हुई थी। जेटली का कार्यकाल 2024 तक था। वे 2018 में राज्यसभा सीट के लिये निर्वाचित हुए थे। लेकिन उनके आकस्मिक निधन से यह सीट खाली हो गई थी। जिसके बाद बीजेपी ने सुधांशु त्रिवेदी को राज्यसभा भेजा है।  
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.