Sunday, Sep 26, 2021
-->
bjp leader uma bharti corona positive sohsnt

BJP नेता उमा भारती कोरोना पॉजिटिव, उत्तराखंड में खुद को किया क्वारंटाइन

  • Updated on 9/27/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मध्यप्रदेश (MP) की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा (BJP) की वरिष्ठ नेता उमा भारती (Uma Bharti) कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गईं हैं। उन्होंने हल्का बुखार होने पर अपना कोविड-19 टेस्ट कराया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उमा भारती अभी उत्तराखंड के दौर पर हैं। हाल ही में वे पहाड़ यात्रा पर गईं थीं। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्होंने ऋषिकेश और हरिद्वार के बीच स्थित वंदे मातरम कुंज में खुद को क्वारंटाइन कर लिया है।

कोरोना से भारत में चीन से 23 गुना ज़्यादा हुई मौतें, अर्थशास्त्री ने सरकार को ऐसे दिखाया आईना


उमा भारती ने ट्वीट कर दी जानकारी
उमा भारती ने ट्वीट कर लिखा, 'मै आपकी जानकारी मै यह डाल रही हू की मैंने आज अपनी पहाड़ की यात्रा के समाप्ति के अन्तिम दिन प्रशासन को आग्रह करके कोरोना टेस्ट के टीम को बुलवाया क्यूँकि मुझे ३ दिन से हलका बुख़ार था। मैंने हिमालय में कोविड के सभी विधिनिषेध एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया फिर भी मै अभी कोरोना पोजिटिव निकली हूं।

कोरोना को लेकर ट्रंप ने साधा चीन पर निशाना, कहा- कहां से आया वायरस कभी नहीं भूलूंगा

संपर्क में आये लोगों से की सावधानी बरतने की अपील
उन्होंने अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी देते हुए आगे कहा, 'मै अभी हरिद्वार एवं ऋषिकेश के बीच वन्दे मातरम् कुंज में क्वॉरंटीन हू जो की मेरे परिवार के जैसा है। ४ दिन के बाद फिर से टेस्ट कराऊंगी एवं स्थिति ऐसी ही रही तो डॉक्टरो के परामर्श के अनुसार निर्णय लूंगी। उमा भारती ने संपर्क में आए लोगों से अपील करते हुए कहा, 'मेरे इस ट्वीट को जो भी मेरे संपर्क में आये हुए भाई- बहन पढ़े या उन्हें जानकारी हो जाये उन सबसे मेरी अपील है की वो अपनी कोरोना टेस्ट करवाये एवं सावधानी बरतें।'

केजरीवाल सरकार का दावा- दिल्ली के 50 प्रतिशत से ज्यादा कोरोना मरीज होम आइसोलेशन में हुए ठीक

देश में कोरोना से 59,92,533 लोग संक्रमित
वहीं दूसरी ओर देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। भारत  में कोरोना से 59,92,533 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 94,503 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि 49,41,628 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों (Active Cases) की कुल संख्या 9,56,402 है।  
 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.