Wednesday, Jun 19, 2019

उमा भारती ने चुनाव न लड़ने की बताई वजह, कहा- हनुमान से हूं प्रभावित

  • Updated on 4/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय मंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha election) न लड़ने के फैसले पर रोचक अंदाज में वजह जाहिर की। उन्होंने कहा कि मार्क्सवादी क्रांतिकारी नेता चे ग्वेरा (Che Guevara), भगवान हनुमान (Hanuman) और मराठा छत्रपति शिवाजी (Chhatrapati Shivaji) से प्रभावित होकर उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया।

खबर के मुताबिक, उन्होंने कहा कि अपनी जिंदगी में वह तीन लोगों से प्रभावित हैं। पहले हनुमानजी, दूसरे चे ग्वेरा और तीसरे शिवाजी। उमा भारती ने चे ने अपनी लड़ाई जीती और फिर फिदेल कास्त्रो के साथ रहे। तभी उन्हें ये महसूस हुआ कि उनकी जरूरत एक और देश को है। उन्होंने सत्ता को त्याग कर दूसरे देश में लड़े वहां उनकी मौत हो गई।

जया प्रदा का पलटवार, कहा- डर कर नहीं भागूंगी, हराकर दिखाऊंगी

हनुमान पर उमा भारती ने कहा कि उन्होंने जीवन भर संघर्ष किया और फिर भगवान राम की चरणों में आकर बैठ गए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि वह आडवाणीजी (Advani) से भी प्रभावित हैं। उमा ने ये बात झांसी से बीजेपी कैंडिडेट और एक आयुर्वेदिक फर्म के मैनेजिंग डायरेक्टर अनुराग शर्मा के लिए प्रचार करते हुए यह बयान दिया।

'चौकीदार चोर है' पर SC खफा, राहुल गांधी को नोटिस जारी कर मांगा जवाब 

उमा भारती ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की भी जमकर तारीफ की। उमा ने कहा कि वह दोनों नेताओं की प्रशंसक हैं और योगी, पीएम मोदी का युवा रूप हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.