Saturday, May 08, 2021
-->
bjp leader uma bharti praised kamal nath passion in by elections

भाजपा नेता उमा भारती ने की कमलनाथ के चुनाव लड़ने के जज्बे की तारीफ

  • Updated on 11/11/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भाजपा नेता उमा भारती (Uma Bharti) ने बुधवार को मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को हुए उपचुनाव को उन्होंने बहुत अच्छे तरीके से लड़ा। उमा भारती ने कहा कि अगर वह इतने अच्छे तरीके से अपनी सरकार चलाए होते तो उनकी 15 महीने की सरकार नहीं गिरती। 

महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष का दावा- कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी ठाकरे सरकार

उमा ने यहां एक सवाल के जवाब में संवाददाताओं से कहा, ‘‘कमलनाथ जी ने भी (28 विधानसभा सीटों पर हुआ) उपचुनाव बहुत अच्छा लड़ा... वह इसी तरह से अपनी सरकार चलाए होते तो मामला गड़बड़ नहीं होता (उनकी सरकार नहीं गिरती)।’’  उमा ने कहा, ‘‘वह (कमलनाथ) बहुत ही सभ्य व्यक्ति हैं। वह मेरे बड़े भाई जैसे हैं।’’ 

सुप्रीम कोर्ट ने अर्नब गोस्वामी को दी अंतरिम जमानत, ठाकरे सरकार पर उठाए सवाल

उन्होंने कहा, ‘‘ये चुनाव उन्होंने (कमलनाथ) बहुत ही टेक्निकल (तकनीकी रूप से) लड़ा। जैसे उन्होंने मलहरा में राम सिया भारती को खड़ा किया।’’ प्रदेश में 28 सीटों पर तीन नवंबर को हुए उपचुनाव में सत्तारुढ़ भाजपा ने 19 सीटों पर विजय हासिल की जबकि विपक्षी कांग्रेस को मात्र नौ सीटों से संतोष करना पड़ा है। 

AAP सांसद का कांग्रेस पर तंज- “हाथ के पंजे में कमल का फूल”

प्रदेश के पूर्व मंत्री गौरीशंकर शेजवार एवं उनके पुत्र मुदित शेजवार को उपचुनाव में सांची सीट से पार्टी प्रत्याशी डॉ. प्रभुराम चौधरी के लिए काम नहीं करने के आरोप पर मध्यप्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किए जाने के संबंध में उमा ने शेजवार को बचाव करते हुए कहा, ‘‘शेजवार को नोटिस देना औपचारिकता है। उस पर कोई कार्रवाई नहीं होनी चाहिए, क्योंकि उन्होंने पार्टी विरोध में काम नहीं किया।’’ उन्होंने कहा कि मैंने इस संबंध में विष्णुदत्त शर्मा से बात की है। 

नीतीश की सीढ़ी पर चढ़कर भाजपा बिहार में बड़े भाई की भूमिका में आई 
उमा भारती ने बुधवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सीढ़ी पर चढ़कर ही भाजपा उस राज्य की राजनीति में छोटे भाई से बड़े भाई की भूमिका में आई है। यह पूछे जाने पर कि क्या बिहार विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद वहां भाजपा का मुख्यमंत्री होना चाहिए, उमा भारती ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘ इसमें मुझे पडऩा नहीं। नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव हुआ है और अगर आपको पता हो कि उनका नेतृत्व मैंने ही घोषित किया था जब वर्ष 2005 में पार्टी की महासचिव थी और बिहार की प्रभारी थी। और उसके बाद हम वहां सरकार बना पाए थे।’’ 

उन्होंने आगे कहा, ‘‘हम छोटे भाई से बड़े भाई की भूमिका में नीतीश की सीढ़ी चढ़कर ही आ पाए हैं। इसलिए जिस सीढ़ी को आप चढ़कर आए हैं, उसी को आप गिरा नहीं सकते। इसलिए नीतीश स्वयं तय करेंगे।’’ उमा ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वयं कहा कि वह हमारे नेता होंगे और पार्टी ने भी कहा कि नीतीश के नेतृत्व में ही चुनाव होगा।     
 

कोरोना नियमों में ढील को लेकर केजरीवाल सरकार पर गर्म दिल्ली हाई कोर्ट

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

comments

.
.
.
.
.