Monday, Jan 24, 2022
-->
bjp-leader-vijay-jolly-appointed-indradev-in-ramlila

भाजपा नेता विजय जौली बने रामलीला में इंद्रदेव

  • Updated on 10/6/2021

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। डीडीएम व दिल्ली सरकार द्वारा हरी झंडी दिखाने के बाद राजधानी में रामलीलाओं का मंचन बुधवार से प्रारंभ हो चुका है। पहले दिन लालकिला के सामने सुभाष मैदान में होने वाली लवकुश रामलीला कमेटी में भाजपा के नेता विजय जौली ने इंद्रदेव बनकर सभी का मन मोह लिया। कैलाश पर्वत पर विराजमान शिव-पार्वती के सम्मुख भव्य गणेश पूजन किया गया।
एनडीएमसी का आईसीसीसी, पुलिस के लिए भी बना मददगार

12 देशों के प्रतिनिधियों ने लीला का किया अवलोकन
लवकुश रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल के अनुसार मैदान में सोशल डिस्टेंस के साथ शाम 6 बजे से मध्यरात्रि तक बाॅलीवुड और स्टेज के विख्यात अनुभवी कलाकारों द्वारा लीला का मंचन 16 अक्तूबर तक किया जाएगा। जिसमें 40 गाने, 5 दरबार व 500 से अधिक कलाकार सहित कई विदेशी राजनयिक भी सम्मिलित होंगे। पहले दिन गणेश पूजन का मंचन 12 देशों के प्रतिनिधियों ने लीला का अवलोकन किया। उन्होंने बताया इस वर्ष पहली बार हम लीला का मंचन के दौरान पाँच अलग अलग दरबार के सेट  लगा रहे है। इनमें बाली का दरबार, निषाद राज दरबार, दशरथ दरबार, जनक दरबार, और रावण दरबार होंगे। वहीं लीला के सचिव अर्जुन कुमार ने बताया कि इस बार 11 दिन की लीला अलग-अलग स्टेज पर की जाएगी, कुल 350 स्टेज बनेंगे। जिसमें बाॅलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री के करीब 20 कलाकार भाग लेंगे। मालूम हो कि प्रभु श्रीराम का किरदार मशहूर टीवी आर्टिस्ट गगन मलिक और सीता के किरदार में बाॅलीवुड एक्ट्रेस समीक्षा भटनागर निभा रही हैं। हालांकि कोविड नियमों के चलते लीला में सीमित दर्शकों को ही प्रवेश दिया जाएगा।
सर्वपितृ अमावस्या, रहे पितरों के प्रति कृतज्ञ करें विधि अनुसार तर्पण

42 कलाकार करेंगे मंचन, गणेश पूजन से हुई शुरूआत
शास्त्री पार्क की विष्णु अवतार रामलीला कमेटी के अध्यक्ष प्रेमपाल व चैयरमेन हरीश चैधरी ने बताया कि इस बार मंचन में 42 कलाकार अपना अभिनय दिखाएंगे। बुधवार को गणेश पूजन से इसकी शुरूआत हो गई चुकी है। ये 21वां साल है और बीते साल कोरोना काल के दौरान भी हमने विधिपूर्वक मंचन किया था। सरकार की सभी गाइडलाइंस को मानते हुए। 

बिना टीकाकरण नहीं मिलेगा प्रवेश
कश्मीरी गेट पर होने वाली श्री नवयुवक रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अवतार सिंह हित ने कहा कि 7 अक्तूबर से गणेश वंदना के साथ रामलीला का आयोजन प्रारंभ किया जागा। लेकिन बिना मास्क व टीकाकरण के दर्शकों को लीला स्थल पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि उन्हीं कलाकारों को मंचन के लिए अनुमति दी गई है जिन्होंने दोनों टीके लगवाए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.