bjp letter to dalhi assembly speaker for discussion on abrogation of article 370

दिल्ली विधानसभा के मॉनसून सत्र में Article370 के हटने पर पूरे एक दिन हो चर्चा- BJP

  • Updated on 8/20/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता (Vijender Gupta) ने अनुच्छेद 370 (Article 370) पर चर्चा के लिए विधानसभा के स्पीकर रामनिवास गोयल को एक पत्र लिखा है। 22 अगस्त से दिल्ली विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है। बीजेपी के नेता विजेंद्र गुप्ता चाहते हैं कि अनुच्छेद 370 को हटाने को लेकर विधानसभा में चर्चा हो। इस बात पर भी चर्चा की जाए कि इस अनुच्छेद का हटना कैसे भारत को एक सूत्र में बांधता है। 

विजेंद्र गुप्ता के इस खत को शिरोमणी अकाली दल के नेता मंजिंदर सिंह सिरसा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है। साथ ही ये भी लिखा है कि दिल्ली विधानसभा के सत्र के दौरान एक दिन अनुच्छेद 370 के हटाए जाने और देश की अखंडता पर चर्चा के लिए दिया जाए। 

एक प्रधानमंत्री ने देश को कम्प्यूटर और इंटरनेट दिया, आज इन दोनों ने एक नया PM: AAP

किया ये निवेदन

विजेंद्र गुप्ता ने अपने खत में स्पीकर से निवेदन किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार द्वारा संविधान की धारा 370 को समाप्त किए जाने के बाद जम्मू कश्मीर का विशेश दर्जा वापिस लिए जाने तथा पाक अधिकृत कश्मीर (POK) के भारत में विलय के लिए पाकिस्तान से बातचीत तथा राष्ट्र की परमाणु नीति के परिवर्तन पर दिल्ली विधानसभा में आवश्यक चर्चा के लिए निर्धारित किया जाए। 

केजरीवाल के निराले खेल 1000 में से 350 बसों का टेंडर हो चुका कैंसिल- BJP

पूरा एक दिन इस चर्चा को दिया जाए

गुप्ता ने ये भी लिखा है कि दिल्ली विधानसभा एकमत से प्रस्ताव पारित कर भारत सरकार की कश्मीर पर नीति के प्रति समर्थन व्यक्त करे, ताकि भारत ही नहीं अपितु पूरे विश्व में यह संदेश जाए कि राष्ट्र की राजधानी की जनता राजनीतिक भावनाओं से ऊपर उठकर देश की एकता व अखंडता के लिए एक जुट होकर खड़ी  है। वहीं ये भी मांग की गई है के विषय की राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय महत्व को देखते हुए पूरा एक दिन इसकी चर्चा के लिए रखा जाए।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.