Tuesday, Jun 18, 2019

अपने दमपर 300 के आंकड़े को छूती दिख रही भाजपा, कल होगी संसदीय बोर्ड की बैठक

  • Updated on 5/23/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोकसभा चुनाव 2019 के परिणामों में भाजपा ने विरोधी दलों के पसीने छुड़ा दिये हैं। अगर एनडीए को छोड़ भी दें तो भाजपा अकेले अपने दम पर बहुमत का आंकड़ा छूते दिख रही है। अभी तक आए रुझानों पर एनडीए 350 के पार सीटें पाती दिख रही है।

चुनावी रुझानों में NDA को भारी बढ़त के बाद बेगूसराय में हिंसा, कन्हैया-बीजेपी के समर्थक भिड़े

इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब भाजपा इतनी बड़ी संख्या में सीटें हासिल करती दिख रही है। इससे पहले भाजपा ने साल 2014 में 282 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं एनडीए के खाते में कुल 336 सीटें आई थीं। लोकसभा चुनावों के परिणाम आने से पहले नरेंद्र मोदी ने अबकी बार तीन सौ पार का जो नारा दिया था वह पूरी तरह सत्य होता दिख रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी को दुनिया के कई देशों के प्रधानमंत्रियों ने फोन पर जीत की बधाई दी है। 

जीत के बाद भाजपा के नेतृत्व में शुक्रवार शाम को संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई गई है, इसे पीएम मोदी संबोधित कर सकते हैं। इतनी बड़ी जीत पर पीएम मोदी ने भी जनता का आभार व्यक्त किया है। माना जा रहा है कि संसदीय बोर्ड की बैठक में मतदाताओं के प्रति आभार प्रकट करने के साथ-साथ मोदी के नेतृत्व की सराहना करने संबंधी प्रस्ताव पारित किया जा सकता है।

पांचवें चरण के वोटों की गिनती के बाद स्मृति ईरानी राहुल से 10000 वोटों से आगे

बात अगर भाजपा के अन्य नेताओं की करें तो केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस जीत का पूरा श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी को दिया है। उन्होंने कहा कि यह पीएम मोदी के मजबूत नेतृत्व और दूरदर्शिता का ही परिणाम है जो जनता ने हमें इतना बड़ा मेंडेट दिया।

उन्होंने ट्वीट किया कि,'मोदी जी के दूरदर्शी नेतृत्व, अमित शाह जी की गतिशीलता और करोड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत के बल पर लोकसभा चुनावों में यह ऐतिहासिक जीत हासिल हुई है। नरेंद्र मोदी अब न्यू इंडिया के निर्माण के लिए तैयार हैं। राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ से जीत हासिल की है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.