Monday, Dec 06, 2021
-->
bjp made priyanka tibrewal candidate against tmc mamata banerjee bhawanipur rkdsnt

बाबुल की सलाहकार रह चुकी हैं ममता को चुनावी टक्कर देने वाली BJP प्रत्याशी टिबरीवाल

  • Updated on 9/10/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल में तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए शुक्रवार को उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। पार्टी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ भवानीपुर विधानसभा सीट से प्रियंका टिबरीवाल को मैदान में उतारा है। निर्वाचन आयोग ने पिछले दिनों भवानीपुर के साथ ही मुर्शिदाबाद जिले की शमसेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान किया था। इन सीटों पर 30 सितंबर को मतदान होगा। 

चुनाव के मद्देनजर किसान संगठनों ने पंजाब और यूपी के लिए अपनी रणनीति का किया ऐलान

हाल में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान शमसेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीटों पर मतदान नहीं हो सका था जबकि भवानीपुर सीट तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सोभनदेव चट्टोपाध्याय के इस्तीफे से खाली हुई है। उन्होंने इसलिए इस्तीफा दिया है ताकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उपचुनाव लड़कर राज्य विधानसभा की सदस्य बनने का रास्ता साफ हो। तीनों सीटों के लिए मतगणना तीन अक्टूबर को होगी। 

यूपी में हर पार्टी भाग रही है ब्राह्मणों के पीछे

भाजपा की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक, प्रियंका टिबरीवाल भवानीपुर से पार्टी की उम्मीदवार होंगी। टिबरीवाल ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में हुई हिंसा को लेकर कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की थी। वह पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो की कानूनी सलाहकार रह चुकी हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने उन्हें कोलकाता की एंटली विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था लेकिन उन्हें तृणमूल कांग्रेस के स्वर्णकमल साहा के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा था। 

‘हिंदू आईटी सेल’ के विकास पांडे ने गबन मामले में पत्रकार राना अयूब पर केस दर्ज कराया

ममता बनर्जी 2011 से दो बार भवानीपुर सीट पर चुनाव जीत चुकी हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में उन्होंने नंदीग्राम से चुनाव लड़ा था लेकिन वह भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से हार गयी थीं। उन्हें मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए इस उपचुनाव में जीत हासिल करनी होगी। ममता को पांच नवंबर तक राज्य विधानसभा की सदस्यता प्राप्त करनी होगी। भाजपा ने शमसेरगंज से मिलन घोष और जंगीपुर से सुजीत दास को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। 

करनाल सचिवालय के बाहर डटे प्रदर्शनकारी किसानों के साथ एक और दौर की वार्ता विफल

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.