Monday, Jan 27, 2020
bjp manoj tiwari attack arvind kejriwal government homeless people

मनोज तिवारी का केजरीवाल पर आरोप- CM के कारण हुई 3623 लोगों की मौत

  • Updated on 1/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ सत्ताधारी पार्टी और विपक्षी दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने बेघर लोगों की मौत को लेकर केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) पर हमला बोला है। तिवारी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली में 2020 के पहले 10 दिन में ही 90 लोगों ने ठंड से अपना दम तोड़ दिया। यह आंकड़ा 1 Jan से 10 Jan 2020 का है।

दिल्ली चुनाव : Super Mario की तर्ज पर सुपर केजरीवाल सोशल मीडिया पर वायरल

केजरीवाल ने लागू नहीं की PM आवास योजना
उन्होंने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा, "दिसंबर में 323 लोगों की ठंड से मौत हुई। वहीं बीते एक साल में 3623 बेघर लोगों ने दम तोड़ दिया।" बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि आप सरकार ने दिल्ली में ये नया रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में बेघर लोगों को घर देने वाली प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) को लागू नहीं किया है। 

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू, प्रत्याशियों पर EC की कड़ी नजर

मनोज तिवारी का केजरीवाल पर तंज
उन्होंने कहा कि दिल्ली में जब से AAP की सरकार आई है तब से ही दिल्ली में एक निराशा छायी हुई है। चाहे वो लोगों के स्वास्थ, सड़क, पानी या जीवन का मुद्दा हो सब पर संकट के बदल छाये हुए हैं। मनोज तिवारी ने केजरीवाल सरकार पर तंज कसते हुए कहा, "झूठ से नहीं तोड़ेंगे नाता, यह है AAP का वादा"

21 जनवरी तक कर सकेंगे नामांकन
आयोग के सचिव अजॉय कुमार (Ajoy Kumar) द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवार 21 जनवरी तक नामांकन पत्र दायर कर सकेंगे। नामांकन पत्रों की जांच 22 जनवरी को होगी और उम्मीदवारों के लिए नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है।  

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले #ElectoralBonds की बिक्री का ऐलान

8 फरवरी को मतदान, 11 को नतीजे
आपको बता दें दिल्ली (Delhi) में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं। दिल्ली में विधानसभा चुनाव में बस कुछ ही दिन बाकी है। इस बार 13,757 पोलिंग बूथ (Polling Booth) पर मतदान किए जाएंगे, जहां लगभग 1 करोड़ मतदाताओं को मतदान करने का मौका मिलेगा। इस बार आप मतदान करने के लिए अपना फोन भी साथ ले जा सकते है। दिल्ली की 70 विधानसभा पर परिणाम 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.