Wednesday, Feb 19, 2020
bjp-meeting-today-announcement-of-candidates-on-remaining-seats

आज आ सकती है BJP की दूसरी लिस्ट, बाकी की सीटों पर तय होंगे उम्मीदवार

  • Updated on 3/22/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने लंबे इंतजार के बाद गुरुवार को पहली सूची जारी कर दी। इसके बाद आज बीजेपी की बैठक है जिसमें दूसरी लिस्ट आ सकती है। पहली सूची में 184 नामों का ऐलान किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पिछली संसदीय सीट वाराणसी से ही चुनाव लड़ंगे।

इसके अलावा भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह, लाल कृष्ण आडवाणी की सीट गांधीनगर से चुनावी मैदान में उतरेंगे। इसके अलावा एक बार फिर राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से स्मृति ईरानी चुनाव लड़ेंगीं। पार्टी ने इस बार कई बड़े नेताओं के टिकट काटे हैं।

BJP ने जारी की 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे पीएम मोदी

पार्टी में टिकट वितरण को लेकर पिछले काफी दिनों से मंथन चल रहा था। काफी लंबे इंतजार के बाद पार्टी ने कई राज्यों में उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इसके साथ अभी और भी नामों की जल्द घोषणा हो सकती है। 

जिनमें यूपी के लगभग 35, बिहार के सभी 17, महाराष्ट्र के 21, उड़ीसा, झारखंड, छत्तीसगढ़ के 5, कर्नाटका, जम्मू कश्मीर के सभी 6, राजस्थान, बंगाल के लगभग 27, केरल, तमिलनाडु, असम, त्रिपुरा, तेलंगाना, अरुणाचल प्रदेश, उतराखंड के सभी 5 सीटों पर के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होगी।

कश्मीर में आंतकवादियों के साथ मुठभेड़ जारी! टॉप लश्कर कमांडर अली समेत 4 आतंकी ढेर

चुनाव के वोटिंग पहले चरण के लिए 11 अप्रैल  को होगी। जिसके लिए 25 मार्च तक नामांकन किए जाएंगे। लिहाजा इसके लिए जल्द ही पार्टी को प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करना करना था। पार्टी की मीटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा सुषमा स्वराज, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, अरुण जेटली, नितिन गडकरी और राजनाथ सिंह मौजूद रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.