Thursday, Jun 24, 2021
-->
bjp mla alka rai emotional letter to priyanka gandhi vadra mukhtar ansari pragnt

भाजपा MLA की प्रियंका गांधी को चिट्टी, पूछा- मुख्तार अंसारी जैसे दुर्दांत को क्यों बचा रहीं?

  • Updated on 10/28/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले की मोहम्मदाबाद सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की विधायक अलका राय (Alka Rai) ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) को एक पत्र लिखकर अपने पति के हत्यारोपी रहे बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को कांग्रेस शासित पंजाब की जेल से अदालतों में पेशी पर नहीं भेजे जाने की शिकायत करते हुए गम्भीर आरोप लगाए हैं।

अलका राय ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने प्रियंका गांधी को एक भावुक चिट्ठी लिखी है। इसमें उन्होंने पूछा कि वह मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) जैसे दुर्दांत को क्यों बचाने की कोशिश कर रही हैं? बता दें कि मोहम्मदाबाद गाजीपुर से बीजेपी विधायक अलका राय कृष्णानंददा राय की पत्नी है। वहीं कृष्णानंनदा जिनकी हत्या कर दी गई थी और उसमें आरोपी बीएसपी विधायक मुख्तार अंसारी को बताया गया था। 

प्रियंका गांधी बोलीं- हाथरस मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला इंसाफ की उम्मीद

मुख्तार के भाई ने साजिश का लगाया आरोप
इस बीच, मुख्तार के भाई गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने इसे न्यायिक हिरासत में मुख्तार की हत्या की साजिश का सुबूत करार देते हुए आरोप लगाया है कि उनके भाई के खिलाफ यह षड्यंत्र माफिया से राजनेता बने भाजपा विधान परिषद सदस्य बृजेश सिंह को इलाहाबाद में हुए हमले के एक मामले में बचाने के मकसद से रचा जा रहा है।      अलका वर्ष 2005 में गाजीपुर के भांवरकोल इलाके में हुए सामूहिक हत्याकांड में मारे गए तत्कालीन भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की पत्नी हैं।

प्रियंका गांधी ने साधा PM मोदी पर निशाना, कहा- छोटे दुकानदारों को सहायता पैकेज की जरूरत

मुख्तार अंसारी को खुला संरक्षण देने का आरोप
इस मामले में मऊ से बाहुबली बसपा विधायक मुख्तार अंसारी का नाम मुख्य आरोपी के तौर पर सामने आया था। हालांकि, उन्हें तथा सात अन्य आरोपियों को विशेष सीबीआई अदालत ने पिछले साल जुलाई में बरी कर दिया था। अनेक मुकदमों में आरोपी मुख्तार इस वक्त पंजाब की रोपड़ जेल में बंद हैं। अलका ने मंगलवार को लिखे पत्र में प्रियंका से शिकायत की है कि कांग्रेस और पंजाब में उसकी सरकार मुख्तार अंसारी को खुला संरक्षण दे रही है। उत्तर प्रदेश की विभिन्न अदालतों से अंसारी को तलब किया जा रहा है लेकिन पंजाब सरकार कोई ना कोई बहाना बनाकर उन्हें पेशी पर नहीं भेज रही है। 

PM मोदी का तेजस्वी पर तंज- "जंगलराज के युवराज" नहीं कर सकते विकास

प्रियंका गांधी को लिखी चिट्ठी
बीजेपी विधायक ने अपनी चिट्ठी में लिखा, 'मैं विधवा हूं और विगत 14 वर्षों से मैं अपने पति व लोकप्रिय विधायक रहे स्व. श्री कृष्णानंद राय जी की नृशंस हत्या के विरुद्ध इंसाफ की लड़ाई लड़ रही हूं। उस जुल्मी के खिलाफ जिसे आज आपकी पार्टी और पंजाब राज्य में आपकी सरकार खुला संरक्षण दे रही है। उन्होंने आगे लिखा, 'उत्तर प्रदेश की तमाम अदालतों से मुख्तार अंसारी को तलब किया जा रहा है, परंतु पंजाब सरकार उसे उत्तर प्रदेश भेजने को तैयार नहीं है। हर बार कोई ना कोई बहाना बनाकर मुझे और मुझ जैसे सैकड़ों लोगों को इंसाफ से वंचित किया जा रहा है।'

बिहार में चल रही है पहले दौर की वोटिंग, राहुल बोले- महागठबंधन को करो वोट, बीजेपी ने जताया विरोध

प्रियंका- राहुल पर मुख्‍तार अंसारी को बचाने का आरोप
अलका राय ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए लिखा, 'यह बेहद शर्मनाक है कि आपकी राजनीतिक पार्टी और उसके नेतृत्व की सरकार इतनी निर्लज्जता के साथ मुख्तार अंसारी जैसे दुर्दांत अपराधी के साथ खुल कर खड़ी है। कोई भी ये स्वीकार नहीं करेगा कि ये सब कुछ आपकी और राहुल जी की जानकारी के बगैर हो रहा है।' उन्होंने कहा कि मुख्तार अंसारी पेशेवर अपराधी है। उसने तमाम निर्दोंषों की बेरहमी से हत्या की है। अनेक माताओं-बहनों का उसने सुहाग उजाड़ा है तो तमाम बच्चों के सिर से उसने पिता का साया छीना है।

BJP मंत्री ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, कमल निशान वाला मास्क पहन पहुंचे बूथ पर

प्रियंका से पूछा ये सवाल
बीजेपी विधायक ने प्रियंका गांधी को कहा, 'प्रत्येक पीड़ित को उस क्षण की प्रतीक्षा है जब मुख्तार जैसे दुर्दांत अपराधी को उसके किए की कड़ी सजा मिलेगी। इंसाफ की आस में हमारा हर दिन और हर रात तिल-तिल कर गुजर रहा है। आप खुद भी एक महिला हैं ऐसे में मेरा आपसे विनम्रता से सवाल है कि आप ऐसा क्यों कर रही है? क्या आपको हम जैसी अबलाओं का दर्द नहीं दिख रहा है। मेरी खुद की कहानी इस बात का प्रमाण है कि कैसे कानून का मजाक उड़ाकर मुख्तार वर्षों से सुरक्षित बचा हुआ है। यह बेहद खेदजनक है कि आप और आपकी पार्टी अपराधियों के साथ खुलकर खड़ी है।'

मुफ्ती-फारूक के बयान पर भड़के संजय राउत, कहा- तिरंगा फहराने से रोकना राष्ट्रद्रोह

चिट्ठी में मांगा जवाब और जताई उम्मीद
अलका राय ने अपनी चिट्ठी में लिखा, 'मीडिया के माध्यम से मुझे पता चला कि उत्तर प्रदेश की गाड़ियां मुख्तार अंसारी को लेने गईं। सरकार ने उसे बचाने के लिए तीन महीने का बेड रेस्ट दे दिया। मैं और मेरे जैसे लोग इस बात से हताश हैं जिन्‍हें आज तक इंसाफ का इंतजार है। आज संपूर्ण उत्तर प्रदेश की जनता के मन में यह कौतूहल है कि  मुख्‍तार को लेकर उठ रहे तमाम सवालों पर प्रियंका जी और राहुल जी खामोश क्यों है। मजबूरी में एक कुख्यात अपराधी को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।' उन्होंने प्रियंका गांधी को कहा कि मुझे आप के जवाब का इंतजार रहेगा मुझे विश्वास है कि यदि आपके मन में थोड़ी भी संवेदना होगी तो आप ना सिर्फ मेरे पत्र का जवाब देंगी बल्कि मुख्तार अंसारी को सजा दिलाने में मेरी मदद भी करेंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.