Saturday, Nov 17, 2018

संगीत सोम की मांग: मुजफ्फरनगर का नाम हो लक्ष्मी नगर, कई शहरों का करना है पुन: नामकरण

  • Updated on 11/9/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  उत्तर प्रदेश में लगातार योगी सरकार जगहों और शहरों के नाम बदले जा रहे हैं। पहले  मुगल सराय जंक्शन का नाम दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन कर दिया गया इसके बाद इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज हो गया है और अब चर्चा है कि योगी सरकार फैजाबाद का नाम अयोध्या करने जा रही है।

इसी बीच बीजेपी के एमएलए संगीत सोम ने सरकार के फैसले का समर्थन करते हुए कहा है कि मुगलों ने यहां की संस्कृति को मिटाने का काम किया है, खासतौर से हिन्दुत्व को मिटाने का काम किया है। हम लोग उस संस्कृति को बचाने का काम कर रहे हैं।

हैदराबाद का नाम बदलने के दावे पर रेणुका का पलटवार कहा, राजा बदलें अपना नाम

सोम ने आगे कहा कि अभी तो बहुत शहरों के नाम बदले जाने हैं। मुजफ्फरनगर का नाम बदला जाना है। मुजफ्फरनगर का नाम लक्ष्मीनगर करना लोगों की पहले से मांग है। मुजफ्फरनगर नाम एक नवाब मुजफ्फर अली ने किया था। लोगों की सदियों से डिमांड है कि इसका नाम लक्ष्मीनगर किया जाए। 

छत्तीसगढ़: बस्तर में बोले PM मोदी- वाजपेयी के सपनों को पूरा किए बगैर चैन से नहीं बैठूंगा

गौरतलब है कि आज तेलांगना बीजेपी के फायर ब्रांड नेता राजा सिंह ने है कि अगर पार्टी तेलांगाना में बीजेपी जीतती है तो वो हैदराबाद का नाम बदल देंगे। राजा सिंह ने कहा है कि बीजेपी हैदराबाद समेत राज्य के दूसरे शहरों के नाम भी महापुरुषों के नाम पर रखे जाएंगे। 

नक्सल और अपराध के बीच जानिए छत्तीसगढ़ का पूरा राजनीतिक गणित

राजा ने आगे कहा कि अगर हमारी सरकार सत्ता में आई तो हमाकरा पहले लक्ष्य ही विकास होगा और हमारा दूसरा लक्ष्य इन नामों को बदलना। हमे उन महापुरुषों के नाम पर ही इनका नाम रखना चाहिए जिन्होंने हमारे देश या तेलांगाना के लिए काम किया। हाल ही में भंग हुई विधानसभा के सदस्य राजा सिंह ने कहा कि 16 वीं शताब्दी में इस क्षेत्र पर शासन करने वाले कुतुबशाही वंश के शासकों ने भाग्यनगर का नाम बदलकर हैदराबाद कर दिया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.