Wednesday, Oct 20, 2021
-->
bjp mp dr kirori lal meena hoist the flag at amagarh fort rajasthan arrested kmbsnt

राजस्थान के आमागढ़ किले पर BJP सांसद ने जबरन फहराया झंडा, हिरासत में लिए गए

  • Updated on 8/1/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजस्थान के आमागढ़ किले पर मनाही के बावजूद बीजेपी सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने झड़ा फहराया। जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया। मीणा आमागढ़ किले पर पूजा करना चाहते थे। ऐसे में पुलिस ने पहले ही वहां जाने पर रोक लगा दी थी।

बता दें कि आमागढ़ किले पर झंडा फहराने का विवाद तब शुरू हुआ जब कांग्रेस विधायक रामकेस मीणा ने कथित तौर पर किले पर भंगवा झंडा फाड़ा। इसके जवाब में ही आज बीजेपी सांसद किरोणी लाल मीणा ने समाज का झंडा किले पर फहराया। हालांकि पुलिस ने वहां जाने पर रोक लगा दी थी। इसके बाद भी वो वहां गए और इससे पहले की पुलिस उन्हें देख पाती उन्होंने वहां पर झंडा फहरा दिया। 

कैबिनेट से हटाने के बाद बाबुल सुप्रियो ने लिया राजनीति से संन्यास 

किरोड़ी लाल मीणा ने शेयर किया वीडियो
इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। मीणा का दावा है कि पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। साथ ही एक वीडियो भी पोस्ट किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि मुझे आमागढ़ फोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया है। 

केन्द्रीय मंत्री अमित शाह का दो दिवसीय UP दौरा, ये है पूरा कार्यक्रम

हिंदू संगठनों के साथ मीणाओं का संघर्ष
दरअसल, राजस्थान में मीणा वर्ग आरएसएस सहित कई हिंदू संगठनो के साथ संघर्ष कर रहा है। मीणाओं के एक वर्ग का कहना है कि उनकी अलग पहचान है और वो हिंदू नहीं है। इसी के चलते कुछ दिनों पहले कांग्रेस विधायक और मीणाओं के नेता रामकेश मीणा द्वारा आमागढ़ किले पर भगवा झंडा फाड़ा गया, जिसके बाद ये सारा विवाद शुरू हुआ। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.