Sunday, Apr 18, 2021
-->
bjp mp pragya singh thakur attack congress leader digvijaya singh bhagwa aatank pragnt

सांसद प्रज्ञा ठाकुर का विपक्ष पर फूटा गुस्सा, कहा- कांग्रेस ने हमेशा देशभक्तों को दी गालियां

  • Updated on 1/13/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भोपाल (Bhopal) से भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) ने एक बार फिर नाथूराम गोडसे को लेकर कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा है। इस बार उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से देशभक्तों के साथ दुर्व्यवहार किया है। उन्होंने 'भगवा आतंक' तक कह दिया है इससे ज्यादा उसकी निकृष्टता और क्या हो सकती है। बता दें कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने गोडसे को हिंदुस्तान का पहला आतंकी बताया था। सिंह के इसी बयान पर प्रज्ञा ठाकुर ने हमला बोला है।

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में आडवाणी-जोशी समेत 32 को बरी किए जाने के खिलाफ सुनवाई आज

प्रज्ञा ठाकुर ने गोडसे को बताया था 'देशभक्त'
आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को 'देशभक्त' करार दिया था। ठाकुर ने कहा था, 'नाथूराम गोडसे देशभक्त थे। देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे। उन्हें हिंदू आतंकवादी बताने वाले अपने गिरेबान में झांककर देखें। अबकी बार चुनाव में ऐसे लोगों को जवाब दे दिया जाएगा।' प्रज्ञा सिंह ठाकुर के इस कथित बयान की कांग्रेस ने घोर निंदा की थी।

सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद 4 सदस्यीय समिति गठित, सदस्यों पर उठे सवाल

दिग्विजय सिंह ने किया था पलटवार
कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने कहा था कि गोडसे को महामंडित करना देशद्रोह है। उस समय प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा था, 'राष्ट्रपिता (महात्मा गांधी) के खिलाफ (प्रज्ञा ने) जिन शब्दों का प्रयोग किया गया है, मैं उसकी घोर निंदा करता हूं।' सिंह ने कहा था कि नाथूराम गोडसे को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी, अमित शाह और मध्यप्रदेश के भाजपा के लोगों को अपने इस बयान जारी करने चाहिए और देश से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा था, 'मैं इस बयान (प्रज्ञा ठाकुर के) की निंदा करता हूं। नाथूराम गोडसे एक हत्यारा था, उसका महिमामंडन करना देशभक्ति नहीं है, यह राष्ट्रद्रोह है।'

बिहार का राजनीतिक नुस्खा अब यूपी में आजमाएंगे औवैसी,पहुंचे वाराणसी

साध्वी प्रज्ञा भोपाल से पहली बार चुनी गईं हैं सांसद
आपको बता दें कि साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने लोकसभा चुनाव में भोपाल में कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को एक बड़े अंतर से शिकष्त दी थी। उन्होंने ने दिग्विजय सिंह को 3 लाख 64 हजार 822 वोटों से हराया था। आपको बता दें कि साध्वी प्रज्ञा सिंह भोपाल से पहली बार सांसद चुनी गईं हैं।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.