Tuesday, Nov 30, 2021
-->
bjp mp pragya thakur warns after mp home minister against ashram web series rkdsnt

आश्रम वेब सीरीज के खिलाफ मप्र के गृहमंत्री के बाद भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने चेताया

  • Updated on 10/25/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हिंदू धर्म के कथित गलत चित्रण को लेकर भोपाल में फिल्म निर्माता प्रकाश झा की वेब सीरीज ‘‘आश्रम’’ के खिलाफ मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बाद भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने भी कड़े तेवर अपना लिए हैं। उन्होंने कड़े शब्दों में सनातन धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक फिल्म दिखाने वालों पर कड़ा रुख अपनाया है। उन्होंने कहा है कि देश में रहना है तो सनातन धर्म के साथ खिलवाड़ नहीं चलेगा। अब कोई भी फ़िल्म बनने से पहले हम लोग उसकी स्क्रिप्ट पढ़ेंगे, उसके बाद ही फिल्म बनेगी। अब साधु संत एक विभाग बनाएगा, जो फिल्मों को रिलीज होने से पहले देखेगा कि वह आपत्तिजनक तो नहीं है। प्रज्ञा सिंह ठाकुर के इस बयान पर कांग्रेस नेता श्रीनिवास वीबी और कवि कुमार विश्वास ने चुटकी ली है। 

‘आश्रम’ वेब सीरीज के सेट पर प्रकाश झा पर हमला, नाराज फिल्म जगत ने उठाई आवाज

इससे पहले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकारों से कहा, ‘‘आश्रम-3 की शूटिंग के दौरान हुए विवाद के बाद हम स्थाई दिशा-निर्देश जारी करने जा रहे हैं। अब (निर्माता-निर्देशक) अनुमति लेने से पहले प्रशासन को कहानी की पटकथा दिखाने की आवश्यकता होगी यदि वे आपत्तिजनक ²श्यों को शूट करने जा रहे हैं जो किसी भी धर्म की भावनाओं को आहत करते हैं।’’  उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार यहां शूटिंग के लिए फिल्म निर्माताओं का स्वागत करती है लेकिन उन्हें अनुमति लेने से पहले अधिकारियों को आपत्तिजनक दृश्यों के बारे में सूचित करना चाहिए और जिन लोगों को किसी पटकथा या ²श्य पर आपत्ति है तो उन्हें प्रशासन से इसकी शिकायत करना चाहिए।  

टीम इंडिया की हार के बाद ट्रोल हुए मोहम्मद शामी को राहुल गांधी का मिला समर्थन

एक सवाल के जवाब में मिश्रा ने कहा कि वेब सीरीज आश्रम का नाम बदलने की बजरंग दल की मांग का वह समर्थन करते हैं।  उन्होंने कहा, ‘‘मैं भी इसका समर्थन करता हूं। इस वेब सीरीज का नाम आश्रम क्यों रखा गया? यदि वे इसका नाम दूसरे (धर्म) के नाम पर रखते तब वे समझते (इसके परिणाम)? हम तोडफ़ोड़ को गलत मानते हैं। चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है और आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी, लेकिन झा साहब (प्रकाश झा) अपनी गलतियों के बारे में भी सोचें?’’  बाद में मिश्रा ने ट्वीट किया, ‘‘वेब सीरीज के नाम पर लंबे समय से जानबूझकर हिंदू धर्म को निशाना बनाने की कोशिश की जा रही है। बहुसंख्यक समाज की भावना को देखते हुए प्रकाश झा को अपनी वेब सीरीज का नाम बदलने पर विचार करना चाहिए।’’  

NCB अधिकारी समीर वानखेड़े के जन्म प्रमाणपत्र पर नवाब मलिक ने उठाए सवाल

भोपाल दक्षिण के पुलिस अधीक्षक साई कृष्ण थोटा ने बताया कि अरेरा हिल्स स्थित पुरानी जेल में प्रकाश झा की वेब सीरीज आश्रम-3 की शूटिंग के दौरान इसके नाम को लेकर बजरंग दल ने रविवार शाम वहां जाकर आपत्ति की और प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने प्रकाश झा पर स्याही फेंकी और वहां पथराव भी किया। इस पथराव में वहां पार्किंग में खड़ी दो बसों के कांच टूट गये और एक व्यक्ति घायल हो गया। झा पर स्याही फेंकने के बात स्वीकार करते हुए बजरंग दल के प्रदेश संयोजक सुशील सुढेले ने कहा कि उनके कार्यकर्ता भोपाल में वेब-सीरीज आश्रम की शूटिंग नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि आश्रम-3 नाम को लेकर उन्हें आपत्ति है, क्योंकि झा जिस तरीके से इसमें अश्लील सीन्स का फिल्मांकन कर रहे हैं, इस प्रकार की आश्रमों में व्यवस्थाएं नहीं होती हैं।  उन्होंने कहा, ‘‘झा ने गुरुओं द्वारा महिलाओं के शोषण को दिखाकर पहले के सीजनों में हिंदू आश्रम में व्यवस्थाओं को गलत तरीके से चित्रित किया था। इस वेब सीरीज में जो दिखाया गया है, उसमें कोई सच्चाई नहीं है।’’ 

AAP के बाद सिद्धू ने BSF अधिकार क्षेत्र को लेकर मोदी सरकार पर बोला हमला


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.