bjp-mps-asked-question-at-rahul-gandhi-s-absence-in-the-house

सदन में राहुल गांधी की गैर-मौजूदगी पर भाजपा सांसदों ने उठाए सवाल

  • Updated on 6/17/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  सोमवार से 17वीं लोकसभा (Loksabha session) सत्र शुरू हो गया है। सत्र के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (prime minister modi) समेत कई नवनिर्वाचित सांसदों ने निचले सदन की सदस्यता की शपथ ली। साथ ही पहली बार संसद पहुंचे बीजेपी के चाणक्य अमित शाह (Amit shah) ने भी शपथ ली। इस बीच मोदी कैबिनेट 2.0 में भी सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले( Ramdas Athawale ) ने कांग्रेस की तरफ इशारा करते हुए पूछा कि आखिर राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  कहां हैं ?
   
लोकसभा में सांसदों के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की गैर-मौजूदगी पर बीजेपी के कई नेताओं ने सवाल उठाए। बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ( Amit malviya) ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए राहुल गांधी से पूछा कि लोकसभा के सत्र के पहले दिन राहुल गांधी सदन में दिखाई नहीं दिए। भारतीय लोकतंत्र के प्रति क्या उनका यही सम्मान है।

 


बंगाल: हड़ताली डॉक्टरों के साथ बैठक के सीधे प्रसारण पर सहमत हुईं ममता बनर्जी


बता दें कि राहुल गांधी केरल के वायनाड (Wayanad) दौरे से सीधे विदेश दौरे पर चले गए थे। इस बीच जानकारी मिली है कि राहुल गांधी आज ही दिल्ली वापस लौटे हैं। राहुल गांधी के इस्तीफे को लेकर अभी भी भ्रम की स्थिती बनी हुई है। 

गौरतलब है कि नए सत्र की शुरुआत से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि विपक्ष के लोगों को सदन में संख्या की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, हमारे लिए विपक्ष का हर एक शब्द मूल्यवान है। पक्ष-विपक्ष से उठकर निष्पक्ष होकर काम करना ज्यादा जरूरी है। 

संसदीय कार्य मंत्री ने कहा, संसद में विपक्ष की नहीं की जाएगी अनदेखी


संसद का ये सत्र 17 जून से 26 जून तक चलेगा और 5 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitaraman) द्वारा पूर्ण बजट पेश किया जाएगा। वहीं, बुधवार को लोकसभा स्पीकर और डिप्टी स्पीकर का चयन होगा। गुरुवार को राष्ट्रपति लोकसभा और राज्यसभा दोनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे। इससे पहले भाजपा सांसद वीरेंद्र कुमार (virendra kumar) ने राष्ट्रपति भवन में लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ ली।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.