Sunday, Dec 04, 2022
-->
BJP offered Rs 20-25 cr to our MLAs to topple the government: Punjab AAP

BJP ने सरकार गिराने के लिए हमारे विधायकों को की 20-25 करोड़ रुपये की पेशकश: पंजाब AAP

  • Updated on 9/13/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब में सत्तारूढ़ दल आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर राज्य में भगवंत मान नीत सरकार को गिराने के प्रयास में उसके 10 विधायकों को 20-25 करोड़ रुपये की पेशकश करने का आरोप लगाया। पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने यहां मीडिया को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा के ‘ऑपरेशन लोटस’ के तहत राज्य के कुछ ‘आप’ विधायकों से भाजपा के लोगों ने संपर्क किया था। ‘आप’ के वरिष्ठ नेता ने दावा किया कि ‘आप’ के सात से 10 विधायकों से पैसे और मंत्री पद की पेशकश के साथ संपर्क किया गया है। 

10 दिन में करूंगा नयी पार्टी के गठन की घोषणा : गुलाम नबी आजाद 

‘आप’ के आरोप पर भाजपा की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। चीमा ने कहा, ‘‘पंजाब में हमारे विधायकों से संपर्क किया जा रहा है। भाजपा के कुछ लोगों द्वारा उनसे टेलीफोन पर संपर्क किया जा रहा है, जिन्हें भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने हमारे विधायकों को पार्टी से अलग करने के लिए भेजा था।’’ चीमा ने कहा, ‘‘उन्होंने हमारे विधायकों से संपर्क किया और उनसे कहा कि दिल्ली में बड़े नेताओं के साथ उनकी बैठक की व्यवस्था की जाएगी, और उन्हें 25-25 करोड़ रुपये की पेशकश भी की।’’ 

जांच एजेंसियों का इस्तेमाल जबरन वसूली के लिए किया जा रहा है : केजरीवाल

राज्य के वित्त मंत्री ने आरोप लगाया कि विधायकों को उनके अन्य सहयोगियों को साथ लाने के लिए भी कहा गया और उस स्थिति में अधिक पैसा दिया जाएगा। चीमा ने आरोप लगाया कि भाजपा पंजाब में आप विधायकों को ‘‘खरीदने’’ की कोशिश कर रही है। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली में इस तरह के प्रयास विफल हो गए थे, जहां भाजपा ने आप विधायकों को निशाना बनाया था। 

‘भारत जोड़ो यात्रा’ भाजपा की विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ है : कांग्रेस 

उन्होंने कहा कि पिछले एक सप्ताह से नियमित रूप से विधायकों को ‘‘खरीदने’’ की कोशिश की जा रही है। चीमा ने कथित रूप से संपर्क किए गए विधायकों का नाम लेने से इनकार करते हुए कहा, ‘‘भाजपा ने अपने लोगों के माध्यम से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से सात से 10 विधायकों से संपर्क किया।’’ चीमा ने दावा किया कि भाजपा के जिन लोगों ने आप विधायकों से संपर्क किया, उनमें पंजाब और दिल्ली के नेता शामिल हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी इस संबंध में उचित समय पर सबूत पेश करेगी। 

comments

.
.
.
.
.