Tuesday, Sep 28, 2021
-->
bjp preparing for mcd elections changed all three mayors of mcd kmbsnt

दिल्ली: चुनावी तैयारियों में जुट गई बीजेपी, बदले एमसीडी के तीनों मेयर

  • Updated on 6/8/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली नगर निगम की चुनावी तैयारियों में भारतीय जनता पार्टी अभी से जुट गई है। चुनावों में अभी करीब एक साल का समय बाकी है, लेकिन बीजेपी किसी भी कीमत पर नगर निगम की सत्ता अपने हाथों से गंवाना नहीं चाहती है। ऐसे में बीजेपी ने बड़ा कदम उठाते हुए एमसीडी के तीनों मेयर बदल दिए हैं।

उत्तरी दिल्ली नगर निगम का मेयर राजा इकबाल सिंह, दक्षिणी दिल्ली के मेयर मुकेश सूर्यान और पूर्वी दिल्ली के मेयर श्याम सुंदर होंगे। 

दिल्ली में दिखे सूरज के तल्ख तेवर, सप्ताह के अंत में बारिश की उम्मीद

आज ही भरे जाएंगे नामंकन 
आज ही यानी 8 जून को मेयर और डिप्टी मेयर के पदों के लिए नामांकन भरे जा रहे हैं। इन पदों के लिए चुनाव 16 जून 2021 को होगा। नेता सदन के पद का चुनाव आज से ही प्रभावी माना जाएगा। उत्तरी दिल्ली नगर निगम के नेता सदन छैल बिहारी, दक्षिणी  दिल्ली नगर निगम के नेता सदन इंद्रजीत सहरावत और पूर्वी दिल्ली नगर निगम के नेता सदन सत्यपाल सिंह होंगे। 

ये होंगे तीनों निगमों के डिप्टी मेयर 
उत्तरी दिल्ली की डिप्टी मेयर अर्चना दिलीप सिंह, दक्षिणी दिल्ली के डिप्टी मेयर पवन शर्मा और पूर्वी दिल्ली की डिप्टी मेयर किरण वैध को बनाया गया है। वहीं जोगीराम जैन के उत्तरी दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। दक्षिणी  दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति का अध्यक्ष कर्नल बी के ओबराय और पूर्वी दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति का अध्यक्ष वीर सिंह पवार को बनाया गया है। 

दिल्ली में पहली खुराक ले चुके 18 प्लस वालों को ही मिलेगी कोवैक्सीन

कोरोना के कारण चुनाव की तारीखों में हो सकता है बदलाव 
विपक्षी दल आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के पास सीटे काफी कम है और वे भाजपा के उम्मीदवारों के लिए कोई खतरा उत्पन्न नहीं कर रहीं। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण उत्पन्न हुई स्थितियों को देखते हुए चुनाव की तारीखों में बदलाव किया जा सकता है। कोविड-19 के कारण पिछले साल भी मेयर के चुनाव में देरी हुई थी। 2022 में नगर निकाय के मौजूदा कार्यकाल के लिए पूरा होने से पहले आखिरी बार इन पदों के लिए चुनाव हो रहे हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.