Sunday, Jun 13, 2021
-->
bjp president jp nadda reacted to the budget said inclusive growth will gain momentum albsnt

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बजट पर दी प्रतिक्रिया, कहा- विकास को मिलेगी रफ्तार

  • Updated on 2/1/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman)ने आज बजट पेश किया है। जिस पर पक्ष और विपक्ष अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे है। इसी कड़ी में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वित्त मंत्री के बजटीय भाषण का स्वागत करते हुए कहा कि इसमें सभी वर्गों का ख्याल रखा गया है। उन्होंने कहा कि दरअसल इस बजट में शिक्षा पर बल दिया गया है। तो वहीं स्टॉर्टअप के लिए एक साल के टैक्स हॉलिडे की घोषणा स्वागत योग्य है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बजट 2021 को लेकर मोदी सरकार को दी नसीहत

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना काल में पेश किये गये इस बजट से भारत के आत्मनिर्भर बनने के दिशा में महत्वपूर्ण मार्ग प्रशस्त होगा। उन्होंने कहा किसानों की आय डेढ़ गुणा करने को लेकर भी वित्त मंत्री ने प्रतिबद्धता जताया है। उन्होंने कहा कि 75 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों को अब आईटीआर फाइल करने से मुक्त किया गया,जो बहुत राहत वाली बात है। जेपी नड्डा ने कहा कि वित्त मंत्री ने बजट के माध्यम से  इन्फ्रास्ट्रक्चर पर जोर दिया है। इससे रोड,पावर जनरेशन, पुल और बंदरगाहों के निर्माण में तेजी देखने को मिलेगी।

केजरीवाल को रास नहीं आया बजट 2021-22, मोदी सरकार पर साधा निशाना 

उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री ने हेल्थकेयर सेक्टर पर बड़े पैमाने पर निवेश करके साफ कर दिया कि देश के हेल्थ सिस्टम को दुरुस्त करना प्राथमिकता रहेगा। उन्होंने वित्त मंत्री के बैंक के डूबने पर 1 लाख रुपये से 5 लाख रुपये की राशि बढ़ाये जाने को सही ठहराया। वहीं वित्त मंत्री ने दो सरकारी बैंकों के निजीकरण का भी घोषणा किया है। वहीं वित्त मंत्री ने अपने बजट में कृषि सेक्टर के लिये 15 लाख करोड़ रुपये से बढ़ाकर अब 16.5 लाख करोड़ रुपया कर दिया गया है। 

यहां पढ़ें बजट 2021 से जुड़ी बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.